रिलायंस जियो की आउटगोइंग बंद ?

नई दिल्ली। जहां एक ओर रिलायंस जियो ने अपनी मुफ्त सेवाओं को 31 मार्च 2017 तक बढ़ाने का ऐलान कर दिया है, वहीं दूसरी ओर कॉल करते समय कुछ लोगों को यह मैसेज सुनाई दे रहा है कि आपका बैलेंस खत्म हो चुका है। आईवीआर मैसेज में उन्हें जियो की वेबसाइट से अकाउंट रिचार्ज करने को भी कहा जा रहा है। जब हमने इसे चेक करने की कोशिश की तो एक बैंक के टोल फ्री नंबर पर फोन करते समय यह मैसेज सुनाई दिया। यह टोल फ्री नंबर एसबीआई क्रेडिट कार्ड का टोल फ्री नंबर (18601801290) है। हालांकि, अन्य किसी भी नंबर पर ऐसा कोई मैसेज नहीं आ रहा है। सिर्फ एक नंबर पर इस तरह का मैसेज आना किसी तकनीकी खराबी की वजह से भी हो सकता है।

आपको बता दें कि अभी तक रिलायंस जियो ने मुफ्त सेवा खत्म होने की कोई घोषणा नहीं की है। रिलायंस जियो 5 सितंबर को लॉन्च हुआ था और अपने वेलकम ऑफर के तहत 31 दिसंबर 2016 तक रिलायंस जियो की सारी सेवाएं ग्राहकों को बिल्कुल मुफ्त दी जा रही हैं। वहीं दूसरी ओर, रिलायंस जियो यह भी ऐलान कर चुका है कि इसकी मुफ्त सेवाएं अभी 31 मार्च 2017 तक जारी रहेंगी। 1 जनवरी से रिलायंस जियो के ग्राहक हैप्पी न्यू ईयर ऑफर के तहत 31 मार्च 2017 तक जियो की मुफ्त सेवाओं का फायदा ले सकते हैं।

रिलायंस जियो भले ही मुफ्त कॉल और डेटा मुहैया करा रहा हो, लेकिन अन्य कंपनियों को यह बिल्कुल अच्छा नहीं लग रहा है। एयरटेल ने तो इसके खिलाफ ट्राई को शिकायत भी की थी, लेकिन ट्राई द्वारा कोई सख्त कदम न उठाए जाने के बाद एयरटेल ने ट्राई के खिलाफ दूरसंचार विवाद न्यायाधिकरण (टीडीसैट) में याचिका दायर कर दी थी। फिलहाल, ट्राई ने रिलायंस जियो से पूछा है कि आखिर उसने मुफ्त सेवाओं को क्यों बढ़ाया है। आपको बता दें कि रिलायंस जियो की मुफ्त सेवाओं के चलते भारती एयरटेल को काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है, जिसकी वजह से वह चाहती है कि रिलायंस जियो की मुफ्त सेवाओं को रोका जाए।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !