कांग्रेस के अरुणाचल पर फिर भाजपा का कब्जा

नईदिल्ली। अरुणाचल प्रदेश में चल रहे सियासी घमासान में अब नया मोड़ आ गया है, राज्य में सत्ताधारी पीपीए द्वारा निकाले जाने के बाद मुख्यमंत्री पेमा खांडू अपने समर्थक विधायकों के साथ भाजपा में शामिल हो गए। उनके समर्थन में 32 विधायकों ने पीपीए से इस्तीफा देकर भाजपा का दामन थाम लिया है। जिसके बाद से अरुणाचल में अब भाजपा की सरकार बनना लगभग तय हो गया है। बता दें कि अरुणाचल में कांग्रेस ने चुनाव जीता था परंतु वो स्थाई सरकार बनाए रखने में बिफल रही। पेमा खांडू ने सीएम रहते पहले कांग्रेस से पीपीए ज्वाइन की थी। वहां से निष्कासित किया गया तो अब बीजेपी ज्वाइन कर ली। 

अरुणाचल में 60 सदस्यीय विधानसभा में पेमा खांडू के 32 विधायक और एक निर्दलीय विधायक की सहायता से ज़रूरी 44 विधायक भाजपा के ख़ेमे में है। जिससे भाजपा का अरुणाचल प्रदेश की सत्ता पर काबिज़ होना लगभग तय हो गया है। इसके संकेत भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने भी दिए है। उन्होंने ट्वीट के ज़रिये बताया कि अब अरुणाचल में भाजपा सरकार बनने जा रही है।

पेमा खांडू ने पीपीए द्वारा बिना नोटिस दिए विधायकों के निलंबन को विधायकों के साथ धोखा बताया। साथ ही उन्होंने कहा पीपीए द्वारा की गई कार्रवाई खुद उनके लिए भारी पड़ गई और हमारे लिए फायदेमंद साबित हुई।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !