बीएसएफ अकादमी में कमांडेंट की रहस्यमयी मौत, कई बीमार

Sunday, August 7, 2016

ग्वालियर। टेकनपुर स्थित बीएसएफ अकादमी में क्या कुछ घटित हुआ, इसकी अधिकृत जानकारी नहीं दी जा रही है परंतु असिस्टेंट कमांडेंट हेमंत (26) की मौत हो गई है और एसआई स्तर के 3 अधिकारी जयारोग्य चिकित्सालय में इलाज करा रहे हैं। बताया जा रहा है कि अकादमी के भीतर कई जवान बीमार हैं एवं वहां हंगामा भी हुआ। 

जयारोग्य चिकित्सालय में असिस्टेंट कमांडेंट हेमंत (26) को इमरजेंसी में भर्ती किया गया था। जहां उनको मृत घोषित कर दिया गया। मेडिकल वार्ड 2 में भर्ती अनिरुद्ध, अशोक आैर कल्लू की हालत स्थिर बताई गई है। ये तीनों सब इंसपेक्टर बताए गए हैं। रात 12.30 बजे मेडिकल वार्ड में पहुंचे दैनिक भास्कर के पत्रकार को ये तीनों जमीन पर बेहोशी की हालत में पड़े मिले। इन तीनों का उपचार चल रहा था। पुलिस अधीक्षक हरिनारायण चारी मिश्रा ने देर रात मामले की पुष्टि की है। 

तबीयत अचानक बिगड़ी आैर वे गिर गए
बताया जाता है कि सुबह बीएसएफ के जवान 15 किमी की दौड़ पर निकले थे। दौड़ के बीच ही कुछ लोगों की तबीयत अचानक बिगड़ी आैर वे गिर गए। इन्हें तुरत-फुरत उठाकर अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन इस दौरान बाकी के जवान भड़क गए। इसके चलते हेमंत आैर तीन साथियों को ग्वालियर भेजा गया। जबकि कुछ लोगों को टेकनपुर में ही रखा गया है। तबीयत किन कारणों से बिगड़ी। रात में क्या हुआ था। इसकी जानकारी के लिए कोई अधिकारी अधिकृत बयान नहीं दे रहा है परंतु इतना तय है कि जो भी हुआ वो काफी आपत्तिजनक था क्योंकि सुबह जवानों ने हंगामा भी किया। 

पता चला है कि असिस्टेंट कमांडेंट हेमंत को सुबह 11 बजे करीब जयारोग्य चिकित्सालय लाया गया था। हालत गंभीर होने के कारण उन्हें सीधे आईसीयू ले जाया गया। यहां दोपहर 1.30 बजे उनकी मौत हो गई। जबकि मेडिकल वार्ड में भर्ती तीन सब इंसपेक्टरों को शाम 6 बजे करीब अस्पताल लाया गया। अस्पताल में भर्ती जवानों की निगरानी कर रहे बीएसएफ के स्टॉफ ने घटना के संबंध में कोई भी जानकारी देने से इनकार कर दिया। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week