मप्र के राजेश लंडन के डिप्टी मेयर बने

इंदौर। भारतीय मूल के कारोबारी राजेश अग्रवाल ब्रिटेन की राजधानी लंदन के डिप्टी मेयर होंगे। अग्रवाल का जन्म 9 जून 1977 को इंदौर में हुआ था। उन्होंने सेंट पाल हायर सेकेंडरी स्कूल स्कूली शिक्षा प्राप्त करने के बाद इंदौर के ही प्रेस्टीज इंस्टीट्यूट ऑफ मैंनेजमेंट से बीबीए किया है। 22 वर्ष की उम्र में वे नौकरी करने के लिए चंडीगढ़ चले गए थे, जहां उन्हें पांच हजार रुपए प्रति माह सैलरी मिलती थी।

39 वर्षीय राजेश अग्रवाल मेयर चुनाव के दौरान खान के व्यवसायिक सलाहकार की भूमिका निभा चुके हैं। लंदन के पहले मुस्लिम मेयर खान ने पिछले महीने खान शपथ ली थी। खान ने कहा कि ब्रेक्जिट के कारण नौकरियों पर पैदा संकट खत्म करने और लंदन की विकास की रफ्तार बरकरार रखने के लिए अग्रवाल सबसे उपयुक्त व्यक्ति हैं। वहीं, अग्रवाल ने कहा कि कारोबारी जगत की दुविधाओं को दूर करना उनकी प्राथमिकता होगी।

उन्होंने कहा कि 15 साल पहले जब मैं पहली बार लंदन आया तो इस शहर ने बांह खोलकर मेरा स्वागत किया। मुझे अजनबी होने का अहसास नहीं होने दिया है। इस माहौल को बनाए रखना मेरी मुख्य जिम्मेदारी है।

उल्लेखनीय है कि अग्रवाल लंदन में विदेश मुद्रा का कारोबार करने वाली कंपनी रेशनलएफएक्स चलाते हैं। बीते साल इस कंपनी ने 1.3 अरब पौंड (करीब 118 अरब रुपये) का कारोबार किया था। इंटरनेशल मनी ट्रांसफर क्षेत्र में सेंडपे नाम से भी उनकी कंपनी है। नौ करोड़ पौंड की इस कंपनी को संडे टाइम्स की सूची में भी जगह मिल चुकी है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !