मंदिर में गोमांस रख दंगा भड़काने आए 11 आतंकी गिरफ्तार

नई दिल्ली। आतंकी खुद को धर्म का रखवाला कहते हैं, रमजान इबादत का महीना होता है। इस महीने में दान किया जाता है परंतु हैदराबाद में पकड़े गए 11 संदिग्ध तो जान लेना चाहते थे। वो मंदिर में गोमांस फेंककर दंगा कराना चाहते थे। स्वभाविक था कि इसमें मुसलमान भी आहत होते। न्यूज चैनल AAJTAK के मुताबिक जांच एजेंसी का कहना है कि IS रमजान के पाक महीने में दंगा भड़काने की साजिश रच रहा था।

इनकी चारमीनार के पास एक मंदिर में गोमांस रखने की भी योजना थी। खुलासे के मुताबिक ये काम अभी चल रहे रमजान के दौरान ही किया जाना था लेकिन वक्त रहते NIA ने इस साजिश को पूरी तरह से नाकाम कर दिया। गौर हो कि बुधवार सुबह NIA और लोकल पुलिस की स्पेशल टीम ने हैदराबाद में 10 ठिकानों पर छापेमारी की और IS के एक मॉड्यूल का पर्दाफाश किया था। इस दौरान बर्बर आतंकी संगठन ISIS से संबंध रखने वाले 5 युवाओं को गिरफ्तार किया गया, जबकि 6 अन्य को हिरासत में रखकर पूछताछ भी की जा रही है।

NIA को बुधवार की छापेमारी में गिरफ्तार युवाओं के पास से शक्तिशाली बम के अलावा करीब 15 लाख रुपये कैश भी मिले। जांच एजेंसी ने खुलासा किया है कि आतंकी संगठन की योजना हैदराबाद शहर को धमाकों से दहलाने की थी। वो शहर के VVIP और भीड़भाड़ वाले इलाकों को निशाना बनाना चाहते थे लेकिन, उनका मुख्य मकसद शहर में सद्भाव बिगाड़ने और दंगा भड़काने की थी।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !