कलेक्टर ने रोक रखीं हैं शिक्षा विभाग की प्रमोशन और प्रतिनियुक्ति लिस्ट

करेली/नरसिंहपुर डीईओ और डीपीसी द्वारा शासन की मंशा के उलट कार्यप्रणाली के संबंध मे चर्चा करने के लिये जिला अध्यापक प्रमुख एसपी त्यागी ने जिला पंचायत उपाध्यक्ष एवं जिला शिक्षा समिति अध्यक्षा शीलादेवी ठाकुर, विधायक नरसिंहपुर प्रतिनिधि ठाकुर राजीव सिंह से बरमान स्थित आवास पर अध्यापको के साथ मुलाकात की। 

शिक्षा विभाग की कारगुजारियों से वाकिफ़ होने पर उन्होने तुरंत जिला अधिकारीयों को कडे निर्देश के साथ पत्र लिखकर शिक्षकों और वरिष्ठ अध्यापकों के रोके गये पदोन्नति आदेश जारी करने, बीएसी की प्रतिनियुक्ति तत्काल करने और संकुलो मे व्याप्त वित्तीय अड़चने दूर करने को कहा तथा समाधान न होने पर जिले के प्रभारी मंत्री के संज्ञान मे लाकर दोनो दोषी अधिकारियो को निलबित कराने की चेतावनी भी दी। 

ज्ञात हो कि डीईओ ने स्वयं एसपी त्यागी को बताया कि शासन और विभाग ने प्रमोशन और आगामी डीपीसी की बैठको पर कोई रोक या स्थगन का आदेश नही दिया है फ़िर भी डीईओ द्वारा बनाये पदोन्नति आदेश पर कलेक्टर सीबी चक्रवर्ती जारी करने की अनुमति नही दे रहे। इसी प्रकार आधे पद रिक्त होने से सर्व शिक्षा अभियान और मिशन के कार्यो मे आ रही बाधा, 4 साल से अधिक समय से जमे बीएसी मुक्त करने की अपील के बाबजूद डीपीसी एसके कोष्टी नयी प्रतिनियुक्ती 6 माह बीत जाने पर भी नही कर रहे है। निज सहायक गौरव जैन ने पत्र को जाकर शिक्षा कार्यालय मे तुरंत जमा करा दिया गया है। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !