निलंबित IPS ने किया यूपी सरकार को चेलेंज

बुलंदशहर। तीन बार सस्पेंशन और भ्रष्टाचार से अकूत सम्पत्ति हासिल करने के आरोपी अमिताभ ठाकुर और उनकी पत्नी ने सरकार को एक बार फिर से चैलेंज किया हैं। रविवार को बुलंदशहर पहुंचे अमिताभ ठाकुर और उनकी पत्नी ने कहा कि उनके पास 100 प्लाट्स है, सरकार उनकी भी जांच करा लें। इस दौरान अमिताभ ठाकुर और उनकी पत्नी ने राज्य सरकार की विजिलेंस टीम को चुनौती देते हुए कहा कि विजिलेंस टीम पैर दबाकर भाग गयी। 

निलंबित आईजी के खिलाफ हुई शिकायत में कहा गया है कि उन्होने अकेले लखनऊ में एक दर्जन बेशकीमती भूखंडों को खरीद रखा है। इस मामले की जांच अभी चल ही रही है लेकिन इस बारे में सवाल पूछने पर अमिताभ ठाकुर और उनकी पत्नी भड़क गये। हाथ उठाकर सरकार को चैलेंज करते हुए उन्होने बताया कि उनके पास 12 नही 100 प्लाट्स है। सरकार हमारी कमी तो पकड़कर दिखाएं। 

आईपीएस अमिताभ ठाकुर कई सालो से अपने सरकार विरोधी रवैये के लिए चर्चित रहे है। पुलिस अधिकारी होते हुए उनकी जांबाजी के किस्से कम सरकार और सिस्टम से बेवजह उलझने के किस्से ज्यादा रहे है। यही वजह रही कि 2005 में अपराधियों को शस्त्र लाइसेंस जारी करने के आरोप में फंसने के बाद सस्पैंड किये गये थे। 

बीते दिनो लखनऊ में एक महिला से बलात्कार करने के आरोप के बाद अमिताभ ठाकुर को आईजी सिविल डिफैंस रहते हुए सरकार ने निलंबित कर दिया था। अमिताभ ठाकुर और उनकी पत्नी ने उनके खिलाफ जांच कर रही राज्य की विजिलेंस के बारे में टिप्पणी करते हुए कहा कि उन दोनो ने मिलकर विजिलेंस टीम को भगा दिया। 

अमिताभ और नूतन ठाकुर रविवार को बुलंदशहर में डीएम बी चन्द्रकला के साथ बीते दिनो जबरन सेल्फी लेने के मामले में तफ्तीश करने आये थे। अपने इस दौरे में उन्होने सेल्फी प्रकरण के आरोपी के परिवार, पुलिस और मीडिया माध्यम के प्रतिनिधियों से बात की।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !