व्यापमं: भाजपा ने अपनी ही किताब से पल्ला झाड़ लिया

भोपाल। संकट के वक्त अपने ही बेटे को सौतेला बताने की आदत समाज में कुछ लोगों में होती थी परंतु इन दिनों एक पार्टी के ज्यादातर नेताओं में दिखाई दे रही है। प्रसंग है एक किताब जिसका नाम है 'व्यापमं- भ्रम और वास्तविकता"। भाजपा ने इस गर्व के साथ अपने विधायकों और कार्यकर्ताओं में बांटा था। अब विवाद खड़ा हुआ तो अपने ही बेटे को सौतेला बताने लगे।

उल्लेखनीय है कि 20 जुलाई को मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित बीजेपी विधायक दल की बैठक में सभी सदस्यों को 'व्यापमं- भ्रम और वास्तविकता" पुस्तक बांटी गई थी। साथ ही प्रदेश के एडिशनल एडवोकेट जनरल पुरुषेन्द्र कौरव ने विधायकों के बीच व्यापमं को लेकर कानूनी पक्ष भी रखा और समझाया था कि कैसे जनता के बीच हकीकत बताना है।

लेकिन दस दिन बाद गुरुवार को जैसे ही कांग्रेस द्वारा थाने में शिकायत कर पुस्तक के मुद्रक-प्रकाशक एवं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान पर कार्रवाई की मांग की गई बीजेपी के वरिष्ठ नेता पुस्तक के प्रकाशक-मुद्रक का नाम बताने से बचने लगे।

बीजेपी ने नहीं छपवाई
देर शाम पार्टी के महामंत्री अरविंद भदौरिया ने यह स्वीकार किया कि पुस्तक बीजेपी विधायकों के बीच बांटी गई थी लेकिन उसे बीजेपी ने प्रकाशित नहीं कराया। उन्होंने बताया कि पुस्तक के प्रकाशक मुद्रक स्वर्णिम भारत नामक एक एनजीओ है। उसी एनजीओ ने जनता के बीच से व्यापमं का भ्रम दूर करने यह पुस्तक बीजेपी विधायकों, पदाधिकारियों और समाजसेवियों के बीच वितरित की है।

वास्तविकता सामने आई
बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता एवं विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा कि पुस्तक में व्यापमं के संदर्भ में वास्तविकता को सामने लाते हुए भ्रम का पर्दा साफ करने की कोशिश की गई है। पुस्तक पर यदि किसी को आपत्ति है तो हम उसका बिन्दुवार जवाब देने को तैयार हैं।

व्यापमं का सच...
करीब पौने दो साल पहले 'व्यापम का सच" नामक पुस्तक को लेकर भी बीजेपी ने इसी तरह की प्रतिक्रिया दी थी, पार्टी के कार्यक्रम में यह पुस्तक बांटी गई थी लेकिन बाद में इससे पल्ला झाड़ने का प्रयास किया गया था।

किसने छपवाई देखना पड़ेगा...
बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता बाबूसिंह रघुवंशी ने कहा कि पुस्तक की प्रिंटिंग किसने कराई यह देखना पड़ेगा। मैं अभी दस दिन से भोपाल नहीं आया, संभाग की बैठकों में व्यस्त रहा। समाचार पत्रों में जितना छपा है उतनी ही जानकारी है।

हम जवाब देने तैयार...
बीजेपी के प्रदेश मीडिया प्रभारी डॉ हितेष वाजपेयी ने पुस्तक के बारे में चर्चा करने पर कहा कि मप्र में कानून का राज है हम हर सवाल का जवाब देने को तैयार हैं। कांग्रेस सच से घबराती और कतराती है क्योंकि दिग्विजय सिंह भ्रष्ट मुख्यमंत्री रहे हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !