और बेहतर होंगी भोपाल की सड़कें और चौराहे

भोपाल। गृह एवं जेल मंत्री श्री बाबूलाल गौर ने आज अपने निवास पर अधिकारियों की बैठक में भोपाल शहर के चौराहों, सड़कों और प्रकाश व्यवस्था को दुरुस्त करवाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि चौराहों पर बनी बड़ी रोटरी को आवश्यकतानुसार छोटा किया जाये। सड़कों एवं चौराहों पर स्ट्रीट लाइट की पर्याप्त व्यवस्था रहे। सँकरी सड़कों को चौड़ा करने के लिये भी उन्होंने कहा। श्री गौर ने विगत 10 एवं 17 जून के अपने शहर भ्रमण में दिये गये निर्देशों के क्रियान्वयन की जानकारी ली।

श्री गौर ने भ्रमण के दौरान जल भराव के चिन्हांकित क्षेत्र में जल निकासी के इंतजाम के निर्देश भी दिये। उन्होंने मुख्य मार्गों, चौराहों, तिराहों पर आवश्यक मरम्मत कार्य करवाने को कहा। श्री गौर ने कहा कि प्रमुख चौराहों एवं तिराहों की रोड मार्किंग के साथ ही मार्गों पर गति-सीमा निर्धारित की जाना चाहिये। उन्होंने कोर्ट चौराहे को विकसित कर सिग्नल लगाये जाने तथा वल्लभ भवन रोटरी को छोटा करने के निर्देश दिये। चेतक ब्रिज टर्निंग की रोटरी को छोटा करने तथा मार्ग के दोनों तरफ फुटपाथ को तोड़कर सड़क को चौड़ा करने के कार्य की प्रगति की जानकारी ली। मनीषा मार्केट में सड़क चौड़ा करने एवं बिजली के खम्बे तथा चूना भट्टी चौराहे पर पुलिया को चौड़ा करने की जानकारी ली। उन्होंने यातायात में बाधा पहुँचाने वाले बिजली के खम्बे आदि के संबंध में भी निर्देश दिये।

बैठक में कलेक्टर श्री निशांत वरवड़े, नगर निगम, लोक निर्माण, राजधानी परियोजना, वन, पुलिस आदि विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !