शवयात्रा पर हमला, अर्थी पर कब्जा, 4 घंटे चली दबंगी

रतीराम श्रीवास/टीकमगढ। मध्यप्रदेश के टीकमगढ़ जिले के बल्देवगढ़ थाना क्षेत्र में कुछ दंबगों ने शवयात्रा पर हमला कर दिया और अंतिम संस्कार की प्रक्रिया रुकवा दी। लगातार 4 घंटे तक दबंग अर्थी को अपने कब्जे में लिए रहे, पुलिस के हस्तक्षेप के बाद अंतिम संस्कार हो पाया।

प्रदेश के जिला टीकमगढ मे हमेशा दबंगो का बोल बाला रहा है और आज भी कायम है जिसकी बानगी बल्देवगढ थाना के ग्राम कसाखेरा मे देखने को मिली, जहां मृतक का दबंगो ने चार घन्टे तक नही होने दिया।

घटना के संबंध मे थाना बल्देवगढ प्रभारी नरेन्द्र राजपूत ने बताया की खरगा पिता हरप्रसाद रैकवार उम्र 50 वर्ष निवासी कसाखेरा ने थाना आकर रिपोर्ट दर्ज कराई की मेरे पिता हरप्रसाद रैकवार का बृद्धअवस्था मे मृत्यु हो गयी थी। जिनका अन्तिम संस्कार करने के लिये नाते रिश्तेदार, पडोसियो के साथ शव को शमशान घाट ले जा रहे थे। जैसे ही हम सभी शव को शमशान घाट पर लेकर पहुचे की गाॅव के दबंग देवी यादव व जग्गू यादव ने मेरे साथ एवं परिवार बालो के साथ जमकर मारपीट कर दी और अन्तिम संस्कार के लिये जो लकडी लाये थे उसे भी तहस नहस कर दिया।

इस तरह दबंगो ने चार घन्टे मृतक के परिवार बालो पर कहर ढाया और अन्तिम संस्कार नही होने दिया। पुलिस के दखल के बाद अन्तिम संस्कार हो सका। पुलिस ने आरोपी देवी यादव व जग्गू यादव पर मामला दर्ज कर तलास प्रारम्भ कर दी। बता दें कि दबंग देवी यादव व जग्गू यादव ने शमशान घाट पर अवैध रूप से कब्जा कर लिया है और इस तरह दबंगो का दावा था की शमशान घाट पर अन्तिम संस्कार नही होने देगे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !