नगरनिगम की फर्जी बेवसाइट

भोपाल। दिल्ली जलबोर्ड की तरह ही भोपाल में भी नगरनिगम की फर्जी बेवसाइट पकड़ी गई है। कमिश्नर ननि ने बेवसाइट संचालकों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। अब यह कुल कितने का फ्रॉड है और क्या क्या झोलझाल हो चुके हैं यह तो बाद में ही पता चलेगा।

नगर निगम भोपाल की अधिकारिक वेबसाइट www.bhopalmunicipal.com व bmconline.gov.in के समानांतर www.bhopalmunicipal.in और www.nagarnigambhopal.com फर्जी नाम से फर्जी वेबसाइट का संचालन किये जाने का मामला जानकारी में आने पर नगर निगम आयुक्त विशेष गढ़पाले ने फर्जी वेबसाईट संचालित कर नागरिकों को भ्रमित करने वाले वेबसाइट संचालकों के विरुद्ध साईबर सेल में शिकायत दर्ज कराई है।

गौरतलब होगा कि, म्युनिसपल एडमिनिस्ट्रेशन सिस्टम के तहत नागरिकों को संपत्तिकर, जलदर सहित अन्य करों व शुल्कों के भुगतान की आनलाईन सुविधा निगम की अधिकारिक वेबसाईट पर उपलब्ध कराई गई है। ऐसे में फर्जी वेबसाईट के संचालन से से आम आदमी एवं नगरनिगम का कितना नुक्सान हुआ फिलहाल कहा नहीं जा सकता। 

शिकायत में कहा गया है कि फर्जी वेबसाइट पर भ्रामक एवं गलत जानकारियों के कारण नागरिकों को कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है और इससे निगम की छवि पर भी विपरीत असर पड़ेगा। निगम प्रशासन ने नागरिकों से अपील की है कि, वे नगर निगम भोपाल की अधिकारिक वेबसाइट को लॉगआन न करें।


#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !