गुडरिक ने दी मनोरोगियों को नौकरी, भोपाल में टी पैकेजिंग इकाई शुरू

भोपाल। गोविंदपुरा इलाके में मानसिक रूप से कमजोर कर्मचारियों के लिए टी पैकेजिंग इकाई शुरू हो गई है। सामाजिक दायित्व के हिस्सा के रूप में कैमेलिया पीएलसी, यूके की कंपनी गुडरिक ग्रुप आफ कंपनीज ने यह इकाई शनिवार को शुरू की। गुडरिक भारत की प्रीमियम चाय उत्पादन की प्रमुख कंपनी है। इंदौर में इस तरह की इकाई पहले से काम कर रही है।

कंपनी ने इस साल की शुरुआत में मानसिक रूप से कमजोर लोगों के लिए इस तरह की इकाई शुरू करने का वादा किया था। गोविंदपुरा औद्योगिक क्षेत्र में स्थित इस इकाई को गैर सरकारी संगठन दिग्दर्शिका से सहयोग मिल रहा है। इस इकाई में नियुक्त सभी 10 कर्मचारी मानसिक रूप से कमजोर हैं। 

इन कर्मचारियों को पैकेजिंग के लिए विशेष प्रशिक्षण दिया गया है। कंपनी के एक अधिकारी ने इस इकाई की औपचारिक शुरुआत की। इस इकाई को स्थापित करने में गुडरिक ने 50 लाख रुपये की हिस्सेदारी दी है।

इस साल फरवरी महीने में कंपनी ने मानसिक रूप से कमजोर विभिन्न लोगों की रोजमर्रा की चुनौतियों के प्रति लोगों में जागरूकता के प्रसार के लिए एक विशेष कार्यक्रम 'उम्मीद का प्याला' शुरू किया है।

इस अभियान को प्रसिद्ध फिल्म निर्देशक अनुराग बसु का समर्थन हासिल है। इस प्रचार अभियान के तहत भोपाल से एक अभियान दल को हरी झंडी दिखाई गई थी, जिसने 4 शहरों और 16 कस्बों का दौरा दो महीने के दौरान किया। दल ने 1 रुपये में एक कप चाय बेचा। इस अभियान से प्राप्त राशि दिग्दर्शिका को दी गई। कंपनी के अधिकारी ने कहा, 'गुडरिक समूह अक्षम बच्चों और वयस्कों की मदद के लिए नजदीक से जुड़ा हुआ है।'

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !