झोलझाल: कोई ताला नहीं टूटा और हो गई बीमा आफिस में चोरी

सीहोर। स्थानीय तहसील चौराहे पर स्थित नेशनल इंश्योरेंस कंपनी के कार्यालय से करीब डेढ़ लाख रुपए से अधिक की चोरी का मामला प्रकाश में आते ही पुलिस टीम सक्रिय हो गई है। चूंकि चोरी बिना ताले टूटे हुई है इसलिए पुलिस बारीकी के साथ कार्य करते हुए इस कार्य को अंजाम देने वाले तक पहुंचने का प्रयास कर रही है।

पुलिस से मिली जानकारी अनुसार स्थानीय तहसील चौराहे पर स्थित नेशनल इंश्योरेंस कंपनी कार्यालय रोजाना की भांति शुक्रवार की शाम को काम बंद हुआ था। बताया जाता है कि शनिवार और रविवार को अवकाश होने के कारण कार्यालय सोमवार को खुला, कार्यालय खुलते ही कार्यालय के केशियर सहित अन्य जो भी कर्मचारी मौजूद थे सभी के पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई।

बताया जता है कि यहां पर केश बाक्स ही अपनी जगह से नदारद था, आश्र्चय का एक और विषय यह भी था कि इस कार्यालय का कहीं से कोई लॉक नहीं तोड़ा गया था जिसका मतलब साफ हो रहा था कि केश बाक्स योजनाबृद्ध तरीके से ले जाया गया है। अब यह केश बाक्स कौन ले गया यह खोज का विषय बन गया है? कोतवाली पुलिस को जब इस आशय की जानकारी दी गई तो पुलिस जांच में जुट गई फिलहाल इन पंक्तियों के जाने तक मामला कायम नहीं किया गया है पर जांच सोमवार की सुबह के बाद से ही की जा रही है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार अभी इस बात की तहकीकात की जा रही है कि आफिस की चाबी किस किस पास रहती है और शुक्रवार को जब आफिस बंद हुआ था तो चाबी किसके पास थी? जिसके पास शुक्रवार को चाबी थी क्या सोमवार की सुबह तक उसी के पास चाबी सुरक्षित थी? पुलिस इस तरह के विभिन्न पहलूओं पर छानबीन कर रही है उसका मानना है कि शहर के व्यस्तम चौराहे पर स्थित आफिस से इस तरह चोरी होना आश्र्चय का विषय है वो भी बिना ताले टूटे होना।

जिस प्रकार से चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया है उससे तो यह साबित होता है कि केश बाक्स गायब करने वाले को कार्यालय की सारी गतिविधियों का पता है। इधर नेशनल इंश्योरेंस कार्यालय के अधिकारी कर्मचारी भी चोरी की जानकारी देने में आनाकानी कर रहे है पर कार्यालय में पिछले दो दिनों से चली रही गतिविधियों के चलते चोरी का मामला बाजार में चर्चा का विषय बन चुका है।

कर्मचारियों द्वारा दबी जुबां से बताया जा रहा है कि करीब डेढ़ लाख रुपए की चोरी हुई है। बहरहाल देखना यह है कि चोरी का यह मामला कब तक और किस प्रकार उजागर होता है। फिलहाल पुलिस का कहना है कि चोरों तक पहुंचने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !