MP में 9th एवं 11th के EXAM रद्द, NEW TIME TABLE जारी होगा

Thursday, March 9, 2017

BHOPAL | मप्र में चल रहीं 9वीं एवं 11वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी गईं हैं। आगामी दिनों में आयोजित होने वाले सत्र भी स्थगित कर दिए गए हैं। अब नए सिरे से परीक्षाएं होंगी और इसके लिए नया टाइम टेबल जारी होगा। लोकशिक्षण संचालनालय, भोपाल मप्र की ओर आयुक्त नीरज दुबे के हस्ताक्षर से जारी आदेश के अनुसार अमरपाटन जिला सतना से सूचना प्राप्त हुई थी कि 9वीं एवं 11वीं के कुछ प्रश्नपत्र वाट्सएप पर लीक हो गए थे। शिकायत की जांच करने पर प्रमाणित पाया गया। 

अत: स्थानीय परीक्षाओं की शुचिता बनाए रखने के लिए 2017 में आयोजित हुईं सभी परीक्षाएं निरस्त की जातीं हैं एवं इन कक्षाओं के लिए आयोजित होने वाली शेष समस्त विषयों की परीक्षाएं आगामी आदेश तक स्थगित किया जाता है। अब नया टाइम टेबल अलग से जारी किया जाएगा। 

बताते चलें कि 10वीं के पेपर भी वाट्सएप पर लीक होने की खबर आई है। संस्कृत एवं गणित के ओटी पेपर शुरू होने से पहले वाट्सएप पर थे। ये मीडिया के भी हाथ लगे और परीक्षाएं सम्पन्न होने से पूर्व ये सोशल मीडिया पर वायरल भी हुए हैं। देखना रोचक होगा कि क्या इस मामले में परीक्षा की शुचिता का ध्यान रखा जाता है। जिक्र करना जरूरी है कि बोर्ड परीक्षाओं में कुछ स्कूल संचालकों द्वारा शिक्षा विभाग के अफसरों को मोटी घूस दिए जाने के आरोप भी लगे हैं। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं