Business ideas - एक मशीन जो 10000 लोगों से प्रतिदिन प्रति व्यक्ति 50 पैसे की कमाई करवाएगी

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi 

आज हम आपको एक ऐसी मशीन के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके माध्यम से आप अपने शहर के 10000 लोगों से प्रतिदिन 50 पैसे प्रति व्यक्ति की कमाई करेंगे। यानी एक दिन में ₹5000 और 1 महीने में डेढ़ लाख रुपए की कमाई होगी। यह बिजनेस मॉडल भारत में सफल हो चुका है और हजारों लोग यह कमाई कर रहे हैं। 

world best business opportunity ideas for beginners 

चाय, भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला फूड प्रोडक्ट है। कृपया कैलकुलेट कीजिए कि आपके शहर में प्रतिदिन कितने कप चाय बिकती है। यह आंकड़ा आपकी आंखें खोल देगा। पहले कांच के कप में चाय मिलती थी। अब प्लास्टिक और पेपर के कप में चाय मिलने लगी है परंतु प्लास्टिक पर्यावरण के लिए नुकसानदायक है इसलिए सरकार प्रतिबंध लगा रही है और पेपर कप में गर्म चाय पीना बहुत मुश्किल होता है, और फिर लोग चाय के साथ दो बिस्कुट खाना भी पसंद करते हैं। बस यही पॉइंट अपनी बिज़नेस अपॉर्चुनिटी है। 

Edible CUP बनाने का काम शुरू करना है। यह बिस्किट का बना होता है। इसके अंदर भरकर चाय पी जाती है और फिर CUP को खा लिया जाता है। इस प्रकार ग्राहक को चाय बिस्किट एक साथ मिल जाते हैं। Edible CUP Making Machine बाजार में 2 लाख से लेकर 4 लाख रुपए तक मिल जाती है। महंगी मशीन में ज्यादा फीचर होते हैं। एक मशीन एक दिन में 10000 कप बड़े आराम से बना देती है। आपको अपने शहर भर में प्रत्येक चाय की दुकान पर Edible CUP बनाकर सप्लाई करना है। प्रत्येक Edible CUP पर आपका नेट प्रॉफिट मार्जिन 50 पैसे होता है। महंगाई के साथ यह बढ़ता चला जाएगा। 

best new unique business ideas in hindi for students 

Edible CUP Making Machine आप अपने घर में लगा सकते हैं। पढ़ाई के साथ बचे हुए समय में Edible CUP Making का काम कर सकते हैं। संभावना है कि आप 10000 की जगह 5000 CUP बना पाएंगे, लेकिन एक विद्यार्थी के लिए 75000 महीने की कमाई भी काफी है। 

business ideas for women in india 

Edible CUP Making Machine को कोई भी महिला बड़ी आसानी से चला सकती है। यह पुरानी सिलाई मशीन चलाने से ज्यादा आसान है। शहर भर में सप्लाई के लिए आप एक सहयोगी स्टाफ को नियुक्त कर सकते हैं। इसके कारण आपकी कमाई 10-20 हजार रुपए कम हो जाएगी लेकिन यदि महीने भर में ₹100000 का नेट प्रॉफिट मिलता है, तो शुरुआत के लिए काफी है। 

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारी इस बिजनेस में इन्वेस्टमेंट करके हाई रिटर्न कमा सकते हैं। कुछ लोगों के लिए एक मशीन खरीदना मुश्किल होता है, लेकिन आप एक साथ 10 मशीन खरीद सकते हैं। CUP बनाने के लिए कर्मचारी नियुक्त कर सकते हैं और सेल्स एंड सप्लाई के लिए भी टीम नियुक्त कर सकते हैं। ऐसा करने पर आपको प्रत्येक मशीन से लगभग ₹17000 महीने का प्रॉफिट होगा। 

profitable business ideas in india 

कुछ सालों पहले तक इस बात को लेकर संशय की स्थिति थी कि, Edible CUP लोगों को पसंद आएगा या नहीं लेकिन पिछले 3 साल के रिकार्ड बताते हैं कि बाजार में 5% लोगों द्वारा Edible CUP पसंद किया जाने लगा है, जबकि इसकी उपलब्धता पूरे बाजार में नहीं है। यानी यदि पूरे बाजार में प्रत्येक दुकान पर Edible CUP उपलब्ध होगा तो इसको पसंद करने वालों का प्रतिशत भी बढ़ जाएगा।  Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article.

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !