BN GOLD एवं BNG GLOBAL के खिलाफ FIR, मप्र के 6 जिलों में ठगी

Tuesday, September 27, 2016

इंदौर। आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (ईओडब्लू) ने 2 कंपनियों BN GOLD REAL ESTATE AND ALLIED LIMITED एवं BNG GLOBAL INDIA LIMITED के खिलाफ केस फाइल किया है। दोनों कंपनियों के मास्टर माइंड एक ही हैं। इन पर प्रॉपर्टी में निवेश के नाम पर फर्जी निवेश योजनाएं चलाने का आरोप है। इनके खिलाफ 400 इंवेस्टर्स से करीब 4 करोड़ की ठगी का मामला दर्ज किया गया है। 

एसपी मनोज सिंह ने बताया कि बीएन गोल्ड रियल स्टेट एंड एलाइड लिमिटेड और इन्हीं की दूसरी कंपनी बीएनजी ग्लोबल इंडिया लिमिटेड के संचालकों गुरविंदर सिंह संधु, बिपिनसिंह यादव, विक्रम सिंह, सचिन डामोर, विकास, विनय, अनिल कुमार शर्मा, बलजीतसिंह संधू, संदीप सोंध व मैनेजर मुनींद्र लिखारे के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।

दो जगह पंजीयन करवाकर शुरू की धोखाधड़ी
जांच में पाया कि बीएन गोल्ड रियल स्टेट एंड एलाईड लिमिटेड के संचालकों ने कंपनी का पंजीयन रजिस्टार चंडीगढ़ से करवाया। दूसरी कंपनी बीएनजी ग्लोबल इंडिया लिमिटेड का पंजीयन दिल्ली से करवाया। इसके बाद से लोगों को राशि दोगुना कराने को प्रलोभन देकर निवेश करवाया। इन्होंने रियल स्टेट में निवेश के नाम पर एफडीआर और आरडी स्कीमों के तहत एक मुश्त, वार्षिक, अर्धवार्षिक और मासिक किश्तों में रुपए लिए और उसे वापस करने के फर्जी प्रमाण-पत्र भी दे दिए।

सेबी में भी दी गलत जानकारी
जांच अधिकारी कमल गेहलोत ने बताया कि संचालकों ने जमा राशी का उपयोग रियल स्टेट में किया और सेबी को भी गलत जानकारी दी। इसके बाद वे दिल्ली और इंदौर का ऑफिस बंद करके भाग गए। आरोपियों ने इंदौर, धार, बड़वानी, देवास, अलीराजपुर, उज्जैन, शाजापुर के ग्रामीण क्षेत्र के करीब 400 निवेशकों से करीब 4 करोड़ 5 लाख रुपए ले लिए और वापस नहीं किए।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं