Upcoming IPO GMP - सिर्फ सवा लाख में 105 करोड़ रेवेन्यू वाली EV कंपनी में हिस्सेदारी का मौका

यदि आपको इलेक्ट्रिक व्हीकल के कारोबार के बारे में नॉलेज है। आप इलेक्ट्रिक व्हीकल का बिजनेस करना चाहते हैं परंतु इतना इन्वेस्टमेंट नहीं है या फिर टाइम नहीं है, तो आपके लिए यह एक अच्छा अवसर हो सकता है। पुणे महाराष्ट्र की E-Motors कंपनी का आईपीओ आने वाला है। आपको इस कंपनी और इसके मैनेजमेंट के बारे में छानबीन करना चाहिए, क्योंकि शेयर बाजार में सबसे ज्यादा मुनाफा वही लोग कमाते हैं जो कंपनी की शुरुआत में इन्वेस्टमेंट करते हैं। 

About Tunwal E-Motors Limited, Pune in Hindi

टुनवाल ई-मोटर्स लिमिटेड कंपनी की स्थापना सन 2018 में हुई थी। Jhumarmal Pannaram Tunwal, Amitkumar Pannaram Mali और Jhumarmal Pannaram Tunwal HUF इस कंपनी के प्रमोटर्स हैं। कंपनी का ऑफिस पुणे महाराष्ट्र में है। जैसा कि नाम से स्पष्ट है यह कंपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने का काम करती है। मैनेजमेंट को अपने टू व्हीलर बिजनेस पर बड़ा कॉन्फिडेंस है। टोटल 23 से ज्यादा मॉडल लांच कर चुके हैं। कहते हैं कि भारत के 19 राज्यों में 256 से ज्यादा डीलर्स का नेटवर्क है। कंपनी की प्रोडक्शन यूनिट पलसाना में स्थित है। मैनेजमेंट ने दावा किया है कि वह इस प्रोडक्शन यूनिट से 41000 यूनिट्स उत्पादन करने की क्षमता रखते हैं। 31 मार्च 2024 को कंपनी में 64 कर्मचारी काम कर रहे थे। 

Tunwal E-Motors Limited Financial Information 

पिछले 1 साल में कंपनी के रेवेन्यू में 37.85% और कंपनी के PAT - प्रॉफिट आफ्टर टैक्स में 217.11% की वृद्धि हुई है। 

Tunwal E-Motors IPO - Opening, Closing, Listing, 

  • IPO Open Date - Monday, July 15, 2024
  • IPO Close Date - Thursday, July 18, 2024
  • Basis of Allotment - Friday, July 19, 2024
  • Initiation of Refunds - Monday, July 22, 2024
  • Credit of Shares to Demat - Monday, July 22, 2024
  • Listing Date - Tuesday, July 23, 2024 

Tunwal E-Motors IPO - Investment, GMP Trend, 

  • Face Value - ₹2 per share
  • Price - ₹59 per share
  • Lot Size - 2000 Shares
  • Investment - ₹118,000
  • GMP Trend - 8.47%

Tunwal E-Motors Limited review 

कंपनी सिर्फ 5 साल पुरानी है 
अच्छी बात है नई कंपनी है तो पुराने पचड़े नहीं होंगे। 
चिंता की बात है क्या पता मार्केट में टिक भी पाएंगे या नहीं। 

रेवेन्यू में 37.85% और PAT 217.11% वृद्धि
अच्छी बात है, एक तरफ रेवेन्यू बढ़ रहा है और दूसरी तरफ प्रॉफिट आफ्टर टैक्स उससे कहीं ज्यादा बढ़ रहा है। मैनेजमेंट कॉस्ट कटिंग करना सीख गया है। मुनाफा कमा रहा है। 
चिंता की बात है, क्योंकि PAT में आश्चर्यजनक वृद्धि हुई है। कॉस्ट कटिंग के चक्कर में कहीं क्वालिटी से समझौता तो नहीं हो गया। कहीं ऐसा तो नहीं अगले 5 साल में कंपनी कॉस्ट कटिंग के चक्कर में बर्बाद हो जाएगी। 

कर्मचारियों की संख्या 64 
अच्छी बात है, कंपनी मैनेजमेंट के ऊपर ज्यादा लोड नहीं है। 
चिंता की बात है, जो कंपनी कर्मचारियों की जिम्मेदारी नहीं उठा सकती क्या गारंटी है कि वह इन्वेस्टर्स की जिम्मेदारी उठाएगी। 

बैंक लोन और बाजार की उधारी जीरो पैसा 
इसमें सिर्फ अच्छी बात है। कंपनी के ऊपर ना तो कोई बैंक लोन है और ना ही बाजार की कोई उधारी है। यानी मैनेजमेंट समझदार है और पैसा कमाने के लालच में, अंधी दौड़ में शामिल नहीं हुआ है।

डिस्क्लेमर - यह केवल एक समाचार है जो INDIAN SHARE MARKET के निवेशकों को जानकारी देने के लिए प्रकाशित किया गया है। हम किसी भी कंपनी में INVESTMENT करने अथवा इन्वेस्टमेंट नहीं करने के लिए प्रेरित नहीं करते। कृपया अपने FINANCIAL ADVISOR से परामर्श करें और शेयर मार्केट में अपनी स्टडी के आधार पर निवेश करें। 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !