ग्वालियर संभाग के अधिकारी और कर्मचारियों के लिए कमिश्नर के सख्त निर्देश - MP NEWS

मध्य प्रदेश के ग्वालियर संभाग के आयुक्त श्री मनोज खत्री संभाग के अंतर्गत आने वाले सभी जिलों में प्रशासनिक मशीनरी को दुरुस्त करने की अभियान पर निकली है। आज उन्होंने शिवपुरी कलेक्टर ऑफिस के मीटिंग हॉल में कलेक्टर श्री रवीन्द्र कुमार चौधरी, वन मण्डलाधिकारी श्री सुधांशु यादव, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री उमराव सिंह मरावी, अपर कलेक्टर श्री दिनेश शुक्ला एवं समस्त अनुविभागीय अधिकारी सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारियों को स्पष्ट किया कि, अधिकारियों और कर्मचारियों को अपने निर्धारित दायित्व का पालन करना होगा और किसी भी प्रकार की लापरवाही को नजर अंदाज नहीं किया जाएगा। 

योजनाओं की हकीकत जानने के लिए फील्ड में निकलें

कमिश्नर खत्री ने कहा कि अधिकारी भ्रमण के दौरान योजनाओं की जमीनी हकीकत जानें और बेहतर से बेहतर ढंग से योजनाओं को क्रियान्वित कराएँ। उन्होंने अधिकारियों को जिले में भ्रमण कर विकास कार्यों का लगातार जायजा लेने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि यह भी पता लगाए कि पात्र हितग्राहियों को वास्तविक लाभ मिल रहा है कि नहीं। संभाग आयुक्त ने सभी एसडीएम एवं जनपद सीईओ को रोस्टर बनाकर क्षेत्र का भ्रमण करने के निर्देश दिए। 

सभी कर्मचारी राइट टाइम टाइम ऑन ड्यूटी होना चाहिए

संभाग आयुक्त श्री मनोज खत्री ने जोर देकर कहा कि ऐसे अधिकारी एवं कर्मचारी जो कार्यालय में समय पर उपस्थित नहीं होते है, उनके विरूद्ध कार्यवाही की जाए। अधिकारी जनसुनवाई के दौरान भी अवश्य उपस्थित रहें। उन्होंने बाढ़, आपदा, अतिवृष्टि के संबंध में अधिकारियों द्वारा की गई तैयारियों की समीक्षा भी की। 

विनम्र निवेदन: 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में employee पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !