MBA स्टूडेंट के लिए 2 लाख रुपए स्कॉलरशिप, यहां अप्लाई करें

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक एमबीए स्कॉलरशिप 2024-26 की घोषणा हो गई है। MBA की पढ़ाई करने वाले कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए 2 साल में 2 लाख रुपए स्कॉलरशिप दी जाएगी। आवेदन ऑनलाइन किए जाएंगे। डायरेक्ट लिंक इस समाचार में है। ऑनलाइन एप्लीकेशन की लास्ट डेट 31 जुलाई 2024 है। 

IDFC First Bank MBA Scholarship for EWS Students

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक एमबीए स्कॉलरशिप, 6 लाख रुपये प्रति वर्ष से कम पारिवारिक आय वाले छात्रों को वित्तीय सहायता देने के लिए आईडीएफसी फर्स्ट बैंक द्वारा चलाया जाने वाला एक आवश्यकता-आधारित छात्रवृत्ति कार्यक्रम है। इस छात्रवृत्ति का उद्देश्य उन मेधावी छात्रों के लिए बिज़नेस मैनेजमेंट में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम अध्ययन की पहुँच को बनाये रखना है जो वित्तीय बाधाओं के कारण उच्च शिक्षा प्राप्त करने में असमर्थ हैं। 2 साल की एमबीए पढ़ाई के लिए 2 लाख रुपये की राशि (1 लाख रुपये प्रति वर्ष) दी जाएगी।

स्कॉलरशिप के लिए कौन आवेदन कर सकता है

चयनित शैक्षणिक संस्थानों में 2024 की कक्षा के लिए 2-वर्षीय पूर्णकालिक एमबीए प्रोग्राम के प्रथम वर्ष में अघ्ययनरत भारतीय छात्र इस छात्रवृत्ति के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदकों की सकल वार्षिक पारिवारिक आय 6 लाख रुपये से कम या उसके बराबर होनी चाहिए। आवेदक का आधार नंबर उनके मोबाइल नंबर से लिंक्ड होना चाहिए। ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें। सिस्टम आपको रीडायरेक्ट करेगा और आपकी स्क्रीन पर Buddy4Study का वह पेज डिस्प्ले हो जाएगा। जहां पर स्कॉलरशिप के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई है एवं ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म उपलब्ध है। 

Buddy4Study इस स्कॉलरशिप प्रोग्राम के लिए मध्यस्थ की भूमिका निभा रहा है। इसके लिए विद्यार्थियों से Buddy4Study द्वारा किसी भी प्रकार की फीस की मांग नहीं की जाती है। 

विनम्र निवेदन🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। रोजगार एवं शिक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category 2 में CAREER पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !