INDORE NEWS - सरकारी स्कूलों के सभी विद्यार्थियों को JEE-NEET की फ्री कोचिंग मिलेगी

हर बार प्रमाणित हो जाता है कि कलेक्टर चाहे तो सिस्टम की सूरत बदल सकता है। भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी एवं इंदौर के कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने एक ऐसा ही डिसीजन लिया है। उन्होंने ऐलान किया है कि जो स्टूडेंट इंदौर के सरकारी स्कूल में बच्चों को फ्री में पढ़ाएगा, हम उसे पृथ्वी की परीक्षाओं की कोचिंग क्लास में फ्री में पढ़ाएंगे। इसे कहते हैं पढ़ाओ और पढ़ो, आगे बढ़ो। 

इंदौर के कलेक्टर कार्यालय में साप्ताहिक समीक्षा बैठक

इंदौर की शासकीय स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को JEE और NEET की नि:शुल्क कोचिंग कराई जायेगी। इन विद्यार्थियों को विशेषज्ञ पढायेंगे। इंदौर के स्कूलों में बच्चों को लाने ले जाने में लगे बगैर अनुबंध के चलने वाले वाहनों के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी। यह जानकारी आज यहां कलेक्टर श्री आशीष सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई बैठक में दी गई। बैठक में अपर कलेक्टर श्री गौरव बैनल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री सिद्धार्थ जैन, अपर कलेक्टर श्रीमती सपना लोवंशी, श्री राजेन्द्र रघुवंशी, श्री रोशन राय तथा श्रीमती निशा डामोर सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। 

दीपावली से पहले कोचिंग क्लास शुरू हो जाएंगे

बैठक में कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने निर्देश दिये कि शासकीय स्कूलों की कक्षा 11वीं एवं 12वीं में पढ़ने वालों बच्चों को जेईई और नीट की नि:शुल्क कोचिंग के लिए शीघ्र ही कार्ययोजना तैयार की जाये। यह प्रयास करें की अगले दो माह में यह कोचिंग शुरू हो जाये। उन्होंने जिले के पालकों से आग्रह किया कि वे अपने बच्चों को स्कूल में अनुबंधित वाहन के माध्यम से ही स्कूल भेजे। बगैर अनुबंध के चलने वाहनों के विरूद्ध कार्यवाही के लिए परिवहन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये। 

विनम्र निवेदन🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। रोजगार एवं शिक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category 2 में CAREER पर क्लिक करें। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !