BHOPAL NEWS - फूड ऑफिसर के खिलाफ जांच के आदेश, दुकानदारों से अवैध वसूली का आरोप

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के खाद्य सुरक्षा अधिकारी श्री देवेंद्र दुबे के खिलाफ जांच के आदेश जारी किए गए हैं। संयुक्त खाद्य नियंत्रक ने भोपाल कलेक्टर श्री कौशलेंद्र विक्रम सिंह को 7 दिन के भीतर जांच रिपोर्ट सबमिट करने के लिए कहा है। श्री दुबे पर आरोप है कि वह बाजार में दुकानदारों से अवैध वसूली करते हैं और केवल उन्हीं के खिलाफ कार्रवाई करते हैं जो उनके द्वारा मांगी गई वसूली की रकम का भुगतान करने में आनाकानी करते हैं। 

देवेंद्र दुबे खाद्य सुरक्षा अधिकारी भोपाल पर गंभीर आरोप

प्रदीप खंडेलवाल की शिकायत पर जांच के आदेश दिए गए हैं। शिकायत में बताया गया है कि मनोहर डेयरी, राजश्री आटा सहित ऐसी सैकड़ो दुकान हैं जहां पर फूड ऑफिसर द्वारा कभी कोई कार्रवाई नहीं की जाती। शराब की दुकान पर, पान मसाला वालों के यहां, आइसक्रीम वालों के यहां और केक पेस्ट्री बनाने वालों के यहां कोई कार्रवाई नहीं की जाती। उपरोक्त सभी दुकानों से हर महीने लाखों रुपए की रिश्वत वसूली की जाती है। बदले में उन्हें मनमानी करने की छूट दी जाती है।

जो दुकानदार बात नहीं मानता उसके यहां छापा पड़ जाता है

शिकायतकर्ता प्रदीप खण्डेलवाल ने शिकायत में लिखा है कि इस कार्य मे जगदीश विश्वकर्मा और जगदीश लोवंशी सहायक हैं। जो दुकानदार इनके द्वारा मांगी गई रिश्वत की रकम देने में आनाकानी करता है, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाती है। शिकायत में बताया गया है कि नरसिंहपुर जिले में भी दुकानदारों ने उनके खिलाफ शिकायत की थी। शिकायत में मांग की गई है कि श्री दुबे को भोपाल से हटाया जाए और उनके कार्यकाल की जांच की जाए। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। भोपाल के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Bhopal पर क्लिक करें।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !