YouTube का नया धांसू फीचर - वीडियो के बोरिंग हिस्से को Jump Ahead, नो बकवास बस काम की बात

Google ने अपने पॉपुलर ब्रांड YouTube में एक नया फीचर ऐड किया है। बड़ा ही धांसू फीचर है। यह फीचर AI पर आधारित है। इसके कारण यूट्यूब में कई सारे बदलाव देखने को मिलेंगे। किसी भी वीडियो में सिर्फ एक बार TAP करके आप वीडियो के उसे हिस्से को जंप कर सकते हैं, जिसमें काम की बात नहीं है और जिसे लोग देखना पसंद नहीं कर रहे हैं। 

YouTube Jump Ahead क्या है और कैसे काम करता है

मार्च के महीने में गूगल ने यूट्यूब मोबाइल ऐप के एंड्रॉयड यूजर्स के लिए Jump Ahead मटन की टेस्टिंग शुरू की थी। यह AI पर आधारित एक फीचर है। इस बटन को दबाने से आप वीडियो के उसे हिस्से को जंप कर जाते हैं जिसे ज्यादातर लोगों ने देखना पसंद नहीं किया और फॉरवर्ड करके आगे बढ़ गए। आपका वीडियो ठीक उसे पॉइंट से शुरू होगा जहां से आपसे पहले वाले यूजर्स (सबसे ज्यादा संख्या में) ने देखना शुरू किया था। ताजा समाचार मिला है की टेस्टिंग सफल रही है और संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रीमियम ग्राहकों के लिए यह फीचर रोल आउट किया जा रहा है। 

YouTube Jump Ahead इनेबल करने का तरीका

  • Open to the YouTube app. 
  • Go to » Settings » 
  • Try experimental new features 
  • Click on ‘Try it out’ on the Jump Ahead banner. 

यूट्यूब वीडियो क्रिएटर के लिए महत्वपूर्ण समाचार

फिलहाल यह फीचर अंग्रेजी भाषा के वीडियो के लिए उपलब्ध है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि जल्दी दुनिया की सभी भाषाओं के लिए उपलब्ध हो जाएगा। यानी यह समाचार युटुब क्रिएटर के लिए उपयोगी है कि उन्हें अब ऐसे वीडियो बनाने चाहिए जिसका पूरा कंटेंट काम का हो और उनके दर्शन बोरियत फील ना करें। वीडियो को अनावश्यक लंबा करने की आवश्यकता नहीं है। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में technology पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !