VIT COLLEGE SEHORE में रात 3 बजे हंगामा, तोड़फोड़, कॉलेज की छुट्टी घोषित

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के नजदीक सीहोर जिले की आष्टा तहसील में स्थित वीआईटी कॉलेज के हॉस्टल में रहने वाले स्टूडेंट्स द्वारा रात 3:00 बजे जमकर हंगामा किया गया। मामला पेयजल संकट का है। स्टूडेंट्स ने पानी मांगा तो कॉलेज के एक अधिकारी ने कहा कि स्पाइसी चीज खाना बंद कर दो, इससे प्यास कम लगेगी। छात्रों ने कॉलेज के अधिकारी की कार फोड़ दी। बदले में कॉलेज मैनेजमेंट ने रात 3:00 बजे गर्मी की छुट्टियां घोषित कर दी। यानी स्टूडेंट्स को हॉस्टल छोड़कर जाना होगा। उल्लेख करना अनिवार्य है कि यहां पर 2000 से अधिक विद्यार्थी पढ़ते हैं। कॉलेज की फीस ₹700000 वार्षिक और इससे अधिक है।

कॉलेज ने ऐसे सॉल्व किया पेयजल संकट- स्पाइसी चीज मत खाओ, प्यास ही नहीं लगेगी

जानकारी मिली है कि वित कॉलेज में शुक्रवार की रात विद्यार्थियों ने काफी हंगामा किया क्योंकि यहां पानी की समस्या है। स्टूडेंट्स लगातार कॉलेज मैनेजमेंट से प्रॉब्लम को सॉल्व करने के लिए रिक्वेस्ट कर रहे थे परंतु मैनेजमेंट की ओर से कोई कदम नहीं उठाया गया। इसके बाद विद्यार्थी भड़क गए और उन्होंने कालेज के एक अधिकारी की कार में तोड़फोड़ कर दी। बहुत सारे छात्र सड़क पर निकल आए और प्रदर्शन करने लगे। विद्यार्थियों का कहना है कि जब हमने कॉलेज से पानी मांगा तो मैनेजमेंट ने कहा कि चटपटी और स्पाइसी चीज खाना बंद कर दे इसे प्यास कम लगेगी। 

चिप्स भी मत खाओ क्योंकि प्यास लगती है 

कॉलेज मैनेजमेंट ने स्टूडेंट के लिए एक खास प्रकार की गाइडलाइन जारी की थी। इसमें कॉलेज ने बताया था कि गर्मी के मौसम में कौन-कौन सी चीज नहीं खानी चाहिए। इसके पीछे का उद्देश्य विद्यार्थियों की सेहत नहीं बल्कि ड्रिंकिंग वॉटर की डिमांड काम करना था। यहां तक लिखा हुआ था कि गर्मी के मौसम में कुछ समय के लिए चिप्स मत खाइए क्योंकि चिप्स खाने से प्यास लगती है।

VIT COLLEGE SEHORE रात 3:00 बजे अचानक छुट्टी घोषित कर दी

कॉलेज मैनेजमेंट की ओर से श्री अमित सिंह का बयान आया है। उनका कहना है कि, कॉलेज कैंपस में पानी की कोई कमी नहीं है। विद्यार्थी किसी बात पर नाराज हैं लेकिन उनकी नाराजगी का कारण नहीं पता चला है। हमने आज से कॉलेज में गर्मी की छुट्टियां घोषित कर दी है। 

छात्रों पर दबाव बनाने, मैनेजमेंट ने परीक्षा स्थगित कर छुट्टी घोषित कर दी

कॉलेज प्रबंधन की ओर से अमित सिंह का कहना है कि पानी की समस्या जैसी कोई बात नहीं है। छात्र इकट्ठा हुए थे, लेकिन किस बात को लेकर नाराज हैं यह पता नहीं है। हमने आज से ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित कर दिया है। कॉलेज के मेल को लेकर अमित सिंह ने कहा, प्रदेश में भीषण गर्मी का दौर चल रहा है। सीहोर जिला भी इसकी चपेट में है। गर्मी में छात्रों की सेहत को लेकर संतुलित आहार लेने की सलाह दी थी।

वीआईटी कॉलेज प्रबंधन ने सर्कुलर जारी कर लिखा- गर्मी को देखते हुए कॉलेज ने 25 मई से सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। स्थगित परीक्षाएं अगले सेमेस्टर में निर्धारित की जाएंगी और तारीखें अधिसूचित की जाएंगी। 2021 बैच को छोड़कर सभी छात्र ग्रीष्मकालीन छुट्टियों के लिए घर जा सकते हैं। जिन छात्रों ने पहले से टिकट बुक किए हुए हैं, और टिकट कैंसिल नहीं करवा सकते वे अपनी यात्रा की तारीख तक हॉस्टल में ही रुक सकते हैं।

विनम्र निवेदन🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। रोजगार एवं शिक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category 3 में career पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !