Business ideas - छोटी सी दुकान और 5 लाख की मशीन से 5 लाख महीने की कमाई

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi 

यह एक ऐसा न्यू स्मॉल बिजनेस आइडिया है जिसने कई लोगों की लाइफ बदल दी है। बाजार में एक छोटी सी दुकान और उसमें 5 लाख की मशीन से 5 लाख रुपए महीने की कमाई बड़ी आसानी से की जा सकती है। इस मशीन को चलाने के लिए किसी भी प्रकार के डिप्लोमा या लाइसेंस की जरूरत नहीं है। सिर्फ एक दिन में कोई भी इस मशीन को चलाना सीख सकता है। 

world best business opportunity ideas for beginners 

3D फोटो तो आपने भी देखे होंगे परंतु अब जमाना बदल गया है। लोग अपने घरों में 3D फोटो नहीं बल्कि 3D स्टेच्यू सजा कर रखने लगे हैं। एक छोटी सी मशीन आपका फोटो लेकर आपकी छोटी सी मूर्ति बना देती है। लगभग अपनी फैमिली का 3D फोटो नहीं बल्कि 3D स्टेच्यू बनवाने लगे हैं। लोग अपनी फैमिली और फ्रेंड्स को 3D स्टेच्यू गिफ्ट करने लगे हैं। यह स्टेच्यू 3D statue making machine से बनाए जाते हैं। यह मशीन इतनी छोटी है कि आपकी टेबल पर लैपटॉप के साथ रखी जा सकती है। आपके लैपटॉप में एक छोटा सा सॉफ्टवेयर डाउनलोड होता है। आप जिस किसी की फोटो स्कैन करते हैं। यह सॉफ्टवेयर उसकी मूर्ति बना देता है। बस आपको अपने शहर के बाजार में एक छोटी सी दुकान में काम शुरू कर देना है। जैसे-जैसे लोगों को पता लगता जाएगा। आपकी दुकान के सामने ग्राहकों की भीड़ लगने लगेगी। 

best new unique business ideas in hindi for students 

ज्यादातर लोग शाम के समय बाजार में आते हैं। यदि आप एक स्टूडेंट हैं तो केवल शाम के समय 3-4 घंटे के लिए अपनी दुकान ओपन कर सकते हैं। एक फुल टाइमर शॉपकीपर की तुलना में आपकी कमाई थोड़ी कम होगी लेकिन पढ़ाई के साथ आप अच्छी इनकम जनरेट कर सकते हैं। न केवल आपकी पढ़ाई का खर्चा निकल आएगा बल्कि आप अपनी कमाई को सेविंग भी कर सकते हैं। 

business ideas for women in india 

बिजनेस में मशीन का नाम सुनते ही महिलाएं एक कदम पीछे हो जाती हैं परंतु अपने घर के अंदर वहीं महिलाएं कई प्रकार की मशीनों का उपयोग करती हैं। बस कॉन्फिडेंस की जरूरत है। आप एक वर्किंग वुमन है या फिर हाउसवाइफ, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। आपको कंप्यूटर चलाना आता है या नहीं, इससे भी कोई फर्क नहीं पड़ता। बस आपको एक सॉफ्टवेयर सीखना है और यह इतना आसान है कि आप एक दिन में सीख सकती हैं। 

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारियों के लिए यह बिजनेस न केवल उनकी एक्स्ट्रा कमाई का जरिया बन जाता है बल्कि हर रोज कई लोगों से मिलने के कारण आपका मन भी लगा रहता है। आपको अपनी सारी जिंदगी की बचत किसी एक बिजनेस में लगाने की जरूरत नहीं है। इस बिजनेस में बहुत छोटा इन्वेस्टमेंट है और रिटर्न काफी अच्छा है। 

profitable business ideas in india 

3D स्टेच्यू बनाने की लागत ना के बराबर होती है लेकिन इसका विक्रय मूल्य काफी अधिक होता है। भारत के अलग-अलग शहरों में डिमांड के आधार पर 3D स्टेच्यू का मूल्य निर्धारण किया गया है। कृपया अपने शहर का सर्वे कीजिए। पता कीजिए कि क्या कोई दूसरा भी है जो 3D स्टेच्यू बनाने का काम कर रहा है। यदि हां तो उसकी प्राइस क्या है। यदि नहीं तो आपके नजदीक जो सबसे बड़ा शहर या महानगर है वहां के मार्केट में विजिट कीजिए। और मिलती-जुलती प्राइस फिक्स कीजिए। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article.

विनम्र अनुरोध 🙏 कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !