Truecaller का नया फीचर - आपकी आवाज में बात करेगा ताकि आपको डिस्टरबेंस ना हो - Tech News

Truecaller App अपने उपयोगकर्ताओं के लिए Microsoft Azure AI के साथ मिलकर एक नया फीचर लेकर आया है। इसके तहत जैसे ही कोई कॉल आएगा Truecaller App आपकी आवाज में उससे बात करेगा और आपको केवल वही कॉल रिसीव करने की सुविधा देगा, जिससे आप बात करना चाहते हैं। उदाहरण के तौर पर यदि आप लोन नहीं चाहते हैं तो ट्रूकॉलर एप लोन से संबंधित आने वाले सभी फोन कॉल को आंसर करेगा और मना कर देगा कि हमें लोन नहीं चाहिए। 

Microsoft Azure AI Speech's new personal voice technology

Truecaller द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार Truecaller App आपकी आवाज का एक डुप्लीकेट और प्रामाणिक एडिशन तैयार करेगा। इसके लिए Microsoft Azure AI स्पीच की नई पर्सनल वॉयस तकनीक का उपयोग किया जाएगा। Truecaller App पर यह फीचर AI असिस्टेंट के माध्यम से उपयोगकर्ताओं को उपलब्ध करवाया जा रहा है। यह फीचर आपके पास आने वाले फोन कॉल को ऑटोमेटेकली आंसर करेगा। स्क्रीन कॉल करेगा। मैसेज प्राप्त करेगा, और आपके द्वारा जो कुछ भी सिखाया जाएगा उसके आधार पर रेस्पॉन्ड करेगा। 

कॉल करने वाले को पता ही नहीं चलेगा कि आप स्वयं फोन कॉल पर नहीं है

The personal voice feature आपको इस बात की अनुमति देता है कि आप अपनी आवाज का उपयोग कर सकते हैं। यानी जब आप किसी मीटिंग में है अथवा किसी ऐसे स्थान पर हैं जब किसी फोन कॉल या मैसेज का जवाब नहीं दे सकते तब यह फीचर आपके प्रतिनिधि के रूप में काम करेगा। यह आपकी आवाज है और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, आपके द्वारा जो कुछ भी सिखाया गया है। उसके आधार पर आंसर करेगा इसलिए कॉल करने वाले को पता ही नहीं चलेगा कि आप स्वयं फोन कॉल पर नहीं है। उपरोक्त जानकारी Raphael Mimoun, Product Director and General Manager, at Truecaller Israel द्वारा दी गई। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में technology पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !