MP KISAN NEWS - मध्यप्रदेश में गेहूं उपार्जन की लास्ट डेट बढ़ाई

रबी विपणन वर्ष 2024-25 में समर्थन मूल्य पर गेहूं उपार्जन के लिए भोपाल, नर्मदापुरम, इंदौर एवं उज्जैन संभाग में उपार्जन की अवधि 07 मई एवं शेष संभागों में 15 मई तक निर्धारित है। इसके उपरांत किसानों से समर्थन मूल्य पर गेहूं उपार्जन की अवधि 20 मई 2024 तक बढ़ाई गई है। प्रदेश में समर्थन मूल्य पर गेहूं विक्रय से शेष रहे किसानों को समर्थन मूल्य योजनांतर्गत गेहूं विक्रय का अवसर प्रदान कराने के लिए उपार्जन की अवधि  31 मई 2024 तक बढ़ाई गई है।

उज्जैन में किसान की हत्या, 36 बार चाकू मारा 

उज्जैन के माकड़ोन में किसान की हत्या के आरोप में शुक्रवार को पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है। खेत में सोते समय आरोपियों ने किसान को 36 बार चाकू से गोदकर मार डाला था। मर्डर के बाद दोनों आरोपी शादी में चले गए और वहां दावत उड़ाते रहे।

घटना बुधवार रात ‎सुमराखेड़ी गांव की है। गुरुवार सुबह बुजुर्ग किसान का शव खेत में मिला था। आरोपियों से पूछताछ में पता चला है कि किसान ने खेत से सब्जी चुराने पर एक युवक को घटना से एक दिन पहले डंडा मार दिया था, दूसरे युवक से भी उनका पुराना विवाद चल रहा है।

बदला लेने के लिए किसान की हत्या की 

एडिशनल एसपी पल्लवी शुक्ला ने बताया कि पुलिस ने घटनास्थल पर एक्टिव मोबाइल की जानकारी निकाली। मौके पर सुमराखेड़ी गांव के ही सुरेश और दिनेश मोंगिया के मोबाइल एक्टिव मिले। पुलिस ने दोनों को पकड़कर पूछताछ की। उन्होंने कहा कि वे तो शादी में थे। सख्ती करने पर दोनों टूट गए। बताया कि किसान रामलाल सिंह (60) से 3 साल से रंजिश है। आरोपी सुरेश का रामलाल से शराब पीने की बात पर विवाद होता रहता था। घटना के एक दिन पहले भी सुरेश से रामलाल ने गाली-गलौज की थी। दिनेश को खेत से सब्जी तोड़ने पर डंडा मारा था।

आरोपियों ने बताया कि वे बदला लेना चाहते थे। घटना वाले दिन पास के ही गांव में शादी में गए थे। रात में शराब पी। गांव आकर किसान की हत्या की। किसी को शक न हो, इसलिए वापस शादी में चले गए।

बेटा सुबह चाय लेकर पहुंचा तो देखा पिता का शव

माकड़ौन से करीब 8 किलोमीटर दूर ‎सुमराखेड़ी गांव में किसान रामलाल का शव जमीन पर पड़ा मिला था। ग्राम कोटवार का काम करने वाले उनके बेटे अशोक सिंह के मुताबिक, बुधवार रात 8 बजे पिता खाना खाकर तालाब के पास हमारे खेत पर रोज की तरह सोने के लिए गए थे। दूसरे दिन गुरुवार सुबह 7 बजे वह पिता के लिए चाय लेकर खेत पहुंचे। देखा तो वे मृत पड़े थे। गर्दन समेत उनके शरीर के ऊपरी हिस्से में धारदार‎ हथियार से वार के कई निशान थे। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !