Business ideas - ना ऑफिस ना दुकान, ₹15000 की डिवाइस से ₹30000 महीने की कमाई

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi 

आज हम आपको एक ऐसा स्मॉल बिजनेस आइडिया बताने जा रहे हैं। जिसमें इन्वेस्टमेंट के नाम पर केवल 15000 रुपए खर्च होंगे। ना किसी ऑफिस की जरूरत है और ना ही किसी दुकान की। आप बड़ी आसानी से कमाई कर सकते हैं। 

world best business opportunity ideas for beginners 

जमाना बदल गया है। अब लोगों को अपनी लाइफ में सब कुछ कस्टमाइज चाहिए। मोबाइल फोन के कवर से लेकर स्नीकर्स तक हर चीज पर उन्हें अपना कोई Logo, नाम या पहचान चिन्ह चाहिए। Handheld Printer Pen एक मात्र ऐसी डिवाइस है जो सबकी मनोकामना पूरी करती है। इसके माध्यम से आप लकड़ी, कपड़ा, मेटल, फाइबर, प्लास्टिक और यहां तक की कांच पर भी प्रिंटिंग कर सकते हैं। यह डिवाइस एक पेन की तरह होती है। आप इसे पॉकेट में रखकर किसी भी स्थान पर ले जा सकते हैं। 

बैटरी से ऑपरेटेड होने के कारण आप वहां पर भी काम कर सकते हैं जहां बिजली नहीं है। किसी भी कॉफी शॉप पर या फिर क्लाइंट की लोकेशन पर आप पलक झपकते ही उनके प्रोडक्ट पर उनका नाम या लोगो प्रिंट कर सकते हैं। मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से इस डिवाइस को संचालित किया जाता है। यानी इसके लिए आपको किसी भी प्रकार के प्रशिक्षण की आवश्यकता नहीं है। 

best new unique business ideas in hindi for students 

आप अपनी पढ़ाई के बाद जितना समय निकाल सकते हैं उतनी कमाई कर सकते हैं। शाम के समय किसी भी पब्लिक प्लेस पर आपकी उपस्थिति काफी है। धीरे-धीरे लोग अपने प्रोडक्ट लेकर आने लग जाएंगे और आपकी एक्स्ट्रा कमाई शुरू हो जाएगी। 

business ideas for women in india 

कस्टमाइजेशन का सबसे ज्यादा शौक महिलाओं को होता है। कहते हैं कि एक महिला दूसरे महिला के मन की बात बड़ी जल्दी समझ जाती है। यानी आप महिलाओं के लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकती है। Handheld Printer Pen चलाना बेहद आसान है। यह किसी भी पेंसिल और पेन से ज्यादा आसान है क्योंकि कुछ भी लिखने के लिए इसे घूमना नहीं पड़ता बल्कि आपको सिर्फ एक सीधी लाइन खींचती है बाकी सब कुछ यह पेन करता है। 

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारी इस बिजनेस में थोड़ा इन्वेस्टमेंट करके काफी हाई प्रॉफिट कमा सकते हैं। इस डिवाइस में दो सबसे महत्वपूर्ण चीज होती हैं। सबसे पहले डिवाइस की क्वालिटी और दूसरे नंबर पर इसकी मोबाइल एप्लीकेशन। हजार में लोगों के पास ₹15000 तो होते हैं परंतु वह इस तरह की डिवाइस खरीद कर अपना बिजनेस शुरू नहीं करते क्योंकि उन्हें कुछ भी नया करने से डर लगता है। आप एक साथ 10-20 डिवाइस खरीद कर लोगों के साथ 50% पार्टनरशिप में बिजनेस शुरू कर सकते हैं। डिवाइस आपकी और काम उनका। कमाई 50-50 

profitable business ideas in india 

इस डिवाइस में वन टाइम इन्वेस्टमेंट है इसके बाद सिर्फ स्याही का पैसा लगा है। आप अपने बाजार में सर्च करके देख सकते हैं इस तरह की सर्विस के लिए क्या चार्ज किया जाता है। यदि आपके शहर में ऐसी कोई सर्विस उपलब्ध नहीं है तो आप आसपास के शहर में सर्च कर सकते हैं। इस बिजनेस में जो भी कमाई होगी उसका अधिकतम आपके पास ही रहेगा। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article.

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !