MP NEWS - शिवराज सिंह की घोषणाओं का क्या होगा, बुधनी का प्रत्याशी कौन होगा और बेटा क्या करेगा, पढ़िए

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के पहले मध्य प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने जनता को अपने घर बुलाकर जो घोषणाएं की थी, उनका क्या होगा। जनता का यह सवाल भोपाल के प्रतिष्ठित पत्रकार श्री राजेश माली और श्री विजय बघेल ने श्री शिवराज सिंह चौहान से पूछे। पढ़िए उन्होंने क्या जवाब दिए। 

चुनाव से पहले मुख्यमंत्री के रूप में आपके द्वारा की गई घोषणाओं का क्या होगा 

शिवराज सिंह चौहान: मुझे पूरा विश्वास है मुख्यमंत्री के नाते जो बातें मैंने कहीं थीं, वो मेरे मित्र और छोटे भाई मोहन यादव जी, जिन्होंने बहुत दक्षता के साथ काम संभाला है, दिन-रात परिश्रम कर रहे हैं, उन सब कामों को पूरा करेंगे। मोहन जी (मुख्यमंत्री) ने कहा है एक-एक चीज पूरी होगी। कुछ समय लग सकता है, लेकिन पूरी होगी। ₹450 का सिलेंडर भी मिलेगा, लाडली बहनाओं को ₹3000 भी मिलेंगे और बाकी सभी घोषणाएं भी पूरी की जाएंगी।

बुधनी विधानसभा उपचुनाव में भाजपा का प्रत्याशी कौन होगा

दोनों पत्रकारों ने पूछा, आप दिल्ली जा रहे हैं। आपके विधानसभा क्षेत्र बुधनी का क्या भविष्य है? उत्तर में श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा "उज्ज्वल"। अब यह पता लगाया जाना बाकी है कि बुधनी विधानसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी का ऐसा कौन सा कार्य करता है जिसका नाम उज्जवल है अथवा उज्जवल का पर्यायवाची है। यह पता लगाना भी जरूरी है कि कांग्रेस पार्टी में ऐसा कौन व्यक्ति है जिसका नाम उज्ज्वल है अथवा उज्जवल का पर्यायवाची है और यह जानना भी जरूरी है की पूरी विधानसभा में चौहान परिवार से संबंधित ऐसा कौन सा व्यक्ति है जिसका नाम उज्ज्वल है अथवा उज्जवल का पर्यायवाची है। 

आपके बेटे कार्तिकेय का क्या होगा

श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, हम लोग इस तरह की राजनीति के बारे में नहीं सोचते। इससे पहले एक इंटरव्यू में श्री कार्तिकेय सिंह चौहान ने कहा था कि मैं राजनीति करूंगा लेकिन इस बार बुधनी विधानसभा से उपचुनाव नहीं लडूंगा।

एक महत्वपूर्ण सवाल शेष रह गया 

पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के इंटरव्यू में एक महत्वपूर्ण सवाल चीज रह गया है। घोषणा करते वक्त उन्होंने "मध्य प्रदेश सरकार" अथवा "हमारी सरकार" शब्द का उपयोग नहीं किया था बल्कि "मैं" शब्द का उपयोग किया था। इसलिए प्रश्न उपस्थित होता है कि यदि डॉक्टर मोहन यादव ने उनकी (शिवराज सिंह चौहान की) घोषणाओं को पूरा नहीं किया तो आप (शिवराज सिंह चौहान) क्या करेंगे। आपने तो जनता के लिए केंद्र सरकार के खिलाफ साइकिल चलाई है। क्या अपने भांजे भांजियों और बहनों के लिए, उनके साथ खड़े होने के लिए अपने बंगले से बाहर निकलेंगे। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !