Upcoming IPO - सिर्फ 6 दिन में 45% रिटर्न, मेडिकल डिवाइस बनाने वाली कंपनी का GMP Trend

महाराष्ट्र की एक ऐसी कंपनी का आईपीओ ओपन होने वाला है जिसका टोटल रेवेन्यू बहुत दमदार नहीं है लेकिन PAT काफी आकर्षक है। ग्रे मार्केट में इस कंपनी को लेकर काफी पॉजिटिव रिमार्क्स आ रहे हैं। ₹55 शेयर पर ₹25 प्रीमियम घोषित हो गया है। यानी जो कोई भी इस आईपीओ को सब्सक्राइब करेगा उसे सिर्फ 6 महीने में 45% रिटर्न मिलने की संभावना है। 

About Amkay Products Limited in Hindi

एमके प्रोडक्ट्स लिमिटेड की स्थापना अक्टूबर 2007 में हुई थी। यह कंपनी हेल्थ केयर प्रोडक्ट्स, मेडिकल डिवाइसेज एवं डिस्पोजेबल मेडिकल प्रोडक्ट्स बनाती है। यह कंपनी टोटल 30 प्रोडक्ट्स का कारोबार करती है इसमें से 20 खुद बनाती है और 10 प्रोडक्ट दूसरी कंपनियों से खरीद कर बाजार में बेचने का काम करती है। Kashyap Pravin Mody एवं Himanshu Kantilal Batavia इस कंपनी के प्रमोटर्स हैं। कंपनी का ऑफिस ठाणे महाराष्ट्र में है। यहां पर कंपनी की दो प्रोडक्शन यूनिट है और 26000 स्क्वायर फीट में स्थापित है। 

Amkay Products Limited Financial Information

पिछले 1 साल में कंपनी के रेवेन्यू में 23.22 प्रतिशत की कमी आई है लेकिन प्रॉफिट आफ्टर टैक्स में 2.94% की वृद्धि हुई है। कंपनी पर बैंक लोन एवं बाजार की उधारी लगभग 5 करोड रुपए हो गई है। इसके बदले में कंपनी के पास लगभग 19 करोड रुपए की संपत्ति है। 31 दिसंबर 2023 तक कंपनी का प्रॉफिट आफ्टर टैक्स 2 करोड रुपए से अधिक हो गया था जबकि पिछले वित्तीय वर्ष में कंपनी का टोटल प्रॉफिट आफ्टर टैक्स लगभग डेढ़ करोड़ था। शायद यही कारण है कि ग्रे मार्केट में कंपनी को महत्व दिया जा रहा है। 

Amkay Products IPO opening closing listing date 

  • आईपीओ दिनांक 30 अप्रैल को ओपन होगा। 
  • आईपीओ की क्लोजिंग डेट 3 मई है। 
  • अलॉटमेंट 5 और रिफंड्स 7 मई को होंगे। 
  • डिमैट अकाउंट में शेयर क्रेडिट भी 7 मई को होंगे।
  • बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टिंग की तारीख 8 मई घोषित की गई है। 

Amkay Products IPO investment and GMP Trend 

कंपनी ₹10 बेसिक मूल्य का शेयर ₹55 में बेचना चाहती है। नेगोशिएशन करने को तैयार है। यदि शेयर मार्केट में लोग ₹55 में खरीदने को तैयार नहीं हुई तो कंपनी ₹52 में भी बेचने को तैयार है। सिर्फ एक शर्त है कि एक साथ 2000 शेयर्स खरीदने होंगे। यानी आपका इन्वेस्टमेंट 110000 रुपए होगा। ग्रे मार्केट के विशेषज्ञों के हिसाब से इस कंपनी के शेयर्स की स्टॉक मार्केट में Estimated Listing Price ₹80 होगी। ज्ञानी दिनांक 3 मई को इन्वेस्ट किए गए पैसे पर दिनांक 8 मई को 45% रिटर्न मिलने की संभावना है। 

डिस्क्लेमर - यह केवल एक समाचार है जो INDIAN SHARE MARKET के निवेशकों को जानकारी देने के लिए प्रकाशित किया गया है। हम किसी भी कंपनी में INVESTMENT करने अथवा इन्वेस्टमेंट नहीं करने के लिए प्रेरित नहीं करते। कृपया अपने FINANCIAL ADVISOR से परामर्श करें और शेयर मार्केट में अपनी स्टडी के आधार पर निवेश करें। 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !