Upcoming IPO - गुड न्यूज़, प्राइस से पहले प्रीमियम, 37% GMP, इन्वेस्टमेंट मात्र ₹15000

भारतीय शेयर बाजार कुछ निवेशक, आईपीओ की खबरें पढ़ते हैं, उसमें मिलने वाला हैवी रिटर्न देखते हैं परंतु सब्सक्राइब करने के लिए अप्लाई नहीं करते क्योंकि मिनिमम इन्वेस्टमेंट एक लाख रुपए से अधिक होता है। ऐसे सभी इन्वेस्टर के लिए गुड न्यूज़ है। बेंगलुरु की 26 साल पुरानी टेक कंपनी का आईपीओ ओपन होने वाला है। इन्वेस्टमेंट ₹15000 से भी कम है और कंपनी की रेपुटेशन ऐसी है कि आईपीओ का प्राइस ओपन होने से पहले ही ग्रे मार्केट में 37% प्रीमियम अनाउंस कर दिया गया। 

About Indegene Limited in Hindi

कंपनी की स्थापना सन 1998 में हुई थी। कंपनी का ऑफिस बेंगलुरु में है। प्रमोटर्स के नाम ओपन नहीं किए हैं। आईपीओ से पहले उनकी शेयर होल्डिंग 30.71% है। यह कंपनी लाइफ साइंस इंडस्ट्रीज के लिए डिजिटल सर्विस प्रोवाइड करती है। यह कंपनी विभिन्न प्रकार की मेडिकल एक्टिविटीज में, रिसर्च एंड डेवलपमेंट में टेक सपोर्ट देती है। इस कंपनी की एक सहायक कंपनी भी है जिसका नाम डीटी एसोसिएट्स लिमिटेड है। 31 दिसंबर 2023 की स्थिति में इस कंपनी में टोटल 5181 लोग नौकरी कर रहे थे। भारत के अलावा उत्तरी अमेरिका, यूरोप और चीन सहित 12 देश में कंपनी का कारोबार फैला हुआ है। 

Indegene Limited Financial Information 

पिछले 1 साल में कंपनी के रेवेन्यू में 39.85% और प्रॉफिट आफ्टर टैक्स में 63.43% की वृद्धि हुई है। कंपनी के ऊपर बैंक लोन और बाजार की उधारी मिलकर लगभग 400 करोड़ का कर्जा है जबकि कंपनी की प्रॉपर्टी का मूल्य 2500 करोड रुपए से अधिक है। कंपनी ने पिछले साल 266 करोड रुपए का प्रॉफिट किया था और इस साल 31 दिसंबर 2023 तक 241 करोड़ का प्रॉफिट कर चुकी है। शायद यही कारण है कि स्टॉक एक्सचेंज के ग्रे मार्केट में कंपनी के आईपीओ का नाम सुनते ही इन्वेस्टर्स की आंखों में चमक आ गई है। 

Indegene IPO opening closing listing date

  • आईपीओ दिनांक 6 मई को ओपन होगा। 
  • आईपीओ की क्लोजिंग डेट 8 मई है। 
  • अलॉटमेंट 9 में रिफंड्स 10 मई को होंगे। 
  • डिमैट अकाउंट में शेयर क्रेडिट 10 मई को होंगे। 
  • मुंबई स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टिंग की तारीख 13 मई 2024 है। 

Indegene IPO investment and GMP Trend 

₹2 का शेयर कंपनी 452 रुपए में बेचना चाहती है। रिटेल इन्वेस्टर को कम से कम 33 शेयर खरीदने होंगे यानी मिनिमम इन्वेस्टमेंट 14916 रुपए है। यदि आप कंपनी के बारे में जानते हैं और आपका कॉन्फिडेंस हाई है तो आप अधिकतम 429 शेयर खरीद सकते हैं। इसमें आपका इन्वेस्टमेंट 193908 रुपए होगा। 

इस कंपनी को लेकर ग्रे मार्केट में काफी उत्साह है। कंपनी ने अपना आईपीओ प्राइस 29 अप्रैल को घोषित किया है परंतु ग्रे मार्केट में 27 अप्रैल को ही प्रीमियम का ऐलान कर दिया गया था। आज की तारीख में इस कंपनी के शेयर्स की Estimated Listing Price 622 रुपए मानी जा रही है। यानी जो कोई भी इस आईपीओ को सब्सक्राइब कर लेगा उसे सिर्फ 6 दिन में 37.61% का मुनाफा (लिस्टिंग गेन) होगा। 

डिस्क्लेमर - यह केवल एक समाचार है जो INDIAN SHARE MARKET के निवेशकों को जानकारी देने के लिए प्रकाशित किया गया है। हम किसी भी कंपनी में INVESTMENT करने अथवा इन्वेस्टमेंट नहीं करने के लिए प्रेरित नहीं करते। कृपया अपने FINANCIAL ADVISOR से परामर्श करें और शेयर मार्केट में अपनी स्टडी के आधार पर निवेश करें। 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !