Business ideas - ना मेहनत ना मशीन, घर की छत पर टिनशेड से 50000 महीने की कमाई

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi 

आज हम आपको एक ऐसा बिजनेस आइडिया बताने जा रहे हैं जिसमें ना तो बाजार में दुकान की जरूरत है और ना ही किसी मशीन की। आपको कोई मेहनत भी नहीं करनी है। बस अपने घर की छत का उपयोग करना है। टिनशेड लगवाना है और आपकी कमाई शुरू हो जाएगी। 800 स्क्वायर फीट की छत से 50000 महीने की इनकम बड़े आराम से हो सकती है। 

world best business opportunity ideas for beginners

भारत के लगभग हर शहर में, हर साल बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स पढ़ने के लिए आते हैं। रहने के लिए या तो उन्हें हॉस्टल लेना पड़ता है या फिर किसी रेजिडेंशियल इलाके में पेइंग गेस्ट बनकर रहना होता है। पढ़ाई साल भर नहीं होती लेकिन रूम का किराया साल भर का देना पड़ता है। क्योंकि रूम में सामान रखा होता है। उसे खाली नहीं कर सकते। कई बार स्टूडेंट्स को दूसरा रूम नहीं मिलता और पहला रूम खाली करना पड़ता है। ऐसी स्थिति में स्टूडेंट तो कहीं पर भी एडजस्ट कर सकता है परंतु सामान का क्या करें। 

मेट्रो सिटीज में कई लोग इस प्रॉब्लम को सॉल्व करके काफी अच्छी कमाई कर रहे हैं। अपन भी कर सकते हैं। सिर्फ इतना करना है कि अपने घर की छत पर एक स्टोर रूम बनाना है। टिनशेड से बन जाएगा और यदि उसकी हाइट 12 फीट रखेंगे तो ट्रिपल लेयर में सामान रख सकेंगे। 10X10=100 स्क्वायर फीट के कमरे का सामान 10X5=50 स्क्वायर फीट की जगह में आसानी से आ जाता है। स्टूडेंट को यदि एक कमरे का किराया ₹3000 देना पड़ रहा है तो अपन उसका सामान केवल ₹1000 में महीने भर तक के लिए सुरक्षित रख सकते हैं। इस प्रकार स्टूडेंट की ₹2000 की बचत हो जाएगी और अपनी ₹1000 की इनकम हो जाएगी। 

best new unique business ideas in hindi for students

ऐसे स्टूडेंट्स जो अपने घर पर रहकर पढ़ाई कर रहे हैं। उनके लिए यह बिजनेस आइडिया काफी काम का है, क्योंकि इसमें नाम मात्र का समय खर्च होता है। आप अपनी पढ़ाई पर पूरा ध्यान रख सकते हैं। स्टूडेंट होने के कारण आपको ग्राहक ज्यादा मिल जाएंगे क्योंकि आप ज्यादा आसानी से इस बिजनेस को समझ पाएंगे और दूसरे स्टूडेंट तक आसानी से पहुंच पाएंगे। 

business ideas for women in india 

महिलाओं के लिए यह काफी बढ़िया बिजनेस अपॉर्चुनिटी है क्योंकि स्टोर रूम को ऑर्गेनाइज करना आपको सबसे ज्यादा अच्छे तरीके से आता है। यदि आप हाउसवाइफ है तो आपका ज्यादातर समय घर पर ही बीतेगा और यह बात स्टूडेंट के लिए काफी अच्छी है। वह कभी भी अपना सामान रखने और वापस लेने के लिए आ सकते हैं। वैसे भी किसी पुरुष की तुलना में, एक महिला पर लोग ज्यादा भरोसा करते हैं। 

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारियों के लिए यह स्टार्टअप आइडिया एक्स्ट्रा इनकम का सोर्स है। रिटायरमेंट के पहले तक लगभग हर सरकारी कर्मचारी अपना घर बना ही लेता है। बस छत पर एक स्टोर रूम और बनाना है, इतने में आपका काम हो जाएगा। सबसे अच्छी बात यह है कि आपको जिंदगी भर की जमापूंजी इसमें इन्वेस्ट करने की जरूरत नहीं है। 

profitable business ideas in india

यह सबसे कम पूंजी में शुरू होने वाला बिजनेस है। इसके मेंटेनेंस में कोई खास खर्चा नहीं होता। प्रॉफिट मार्जिन 95% से अधिक हो सकता है। कुल मिलाकर जो भी होगी कमाई ही होगी। जितना भी होगा प्रॉफिट होगा। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article.

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !