WhatsApp Channels के लिए एक नया फीचर बनाया जा रहा है - Tech News

दुनिया भर में सबसे ज्यादा उपयोग किए जाने वाले मैसेजिंग एप्लीकेशन व्हाट्सएप अपने 10 साल पूरे होने पर कई बड़े बदलाव कर रहा है। इंटरफेस पर आपने महसूस किया होगा काफी कुछ बदल गया है और काफी कुछ बदलने वाला है। इसी क्रम में व्हाट्सएप चैनल के लिए भी एक नया फीचर बनाया जा रहा है। इसके कारण उपयोगकर्ताओं को अपने पसंदीदा चैनल तक पहुंचने में आसानी होगी और चैनल संचालकों को बड़ी संख्या में टारगेट ऑडियंस मिलेगी। 

WhatsApp Channels - बहुत बेहतर और उपयोगी हो जाएंगे

एक रिपोर्ट में बताया गया है कि व्हाट्सएप "channels list" को इंप्रूव करने जा रहा है। इस फीचर के कारण लोगों को अपना चैनल बनाने में और अपने पसंदीदा चैनल तक पहुंचने में ज्यादा आसानी होगी। इसके अलावा को व्हाट्सएप चैनलों को verified badges भी दिए जाएंगे। इसके कारण उनकी प्रामाणिकता और विश्वसनीयता बढ़ेगी। व्हाट्सएप चैनल आपके मैसेज को हजारों लोगों तक एक साथ पहुंचने में सक्षम है। अब इसे और भी ज्यादा इंप्रूव किया जा रहा है ताकि इसकी अपनी एक पहचान बन जाए। इसमें मैसेज को पढ़ा गया चिन्हित करना और इंपॉर्टेंट मैसेज को पी करने जैसे कई फीचर मिलने वाले हैं। 

जैसे Google का YouTube वैसे WhatsApp का Channels

जिस प्रकार गूगल सर्च और YouTube, दोनों बिल्कुल अलग है लेकिन दोनों बराबर से लोकप्रिय हो गए हैं और दुनिया भर में बड़ी संख्या में उपयोग किया जा रहे हैं ठीक उसी प्रकार व्हाट्सएप की कोशिश है कि उसका Channels अपनी अलग पहचान बना ले। यही कारण है कि व्हाट्सएप चैनल में आने वाले दिनों में कई प्रयोग किए जाएंगे और कई ऐसे फीचर जोड़े जाएंगे जो चैनल के संचालक और ऑडियंस दोनों के लिए फायदेमंद हो। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में technology पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !