MP NEWS - ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन की गंभीर शिकायत

मध्य प्रदेश की गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी एवं केंद्रीय मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के सामने कोई प्रतियोगिता नहीं है। हर कोई जानता है कि वह रिकॉर्ड मतों से वह चुनाव जीतने जा रहे हैं। इसके बावजूद श्री सिंधिया के चुनाव प्रचार में सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग की शिकायत हो गई है। यहां उल्लेख करना अनिवार्य है कि इसी प्रकार की एक शिकायत में इंदिरा गांधी के चुनाव को हाई कोर्ट द्वारा शून्य घोषित कर दिया गया था। 

ऊपर से आदेश आया था या आंगनवाड़ी कार्यकर्ता राजनीति कर रही है?

दिनांक 3 अप्रैल को प्रियदर्शिनी ने चंदेरी, मुंगावली और अशोकनगर में मातृ शक्ति कार्यक्रम रखा। यह महिलाओं का विशेष सम्मेलन है जिसे श्रीमती प्रियदर्शिनी सिंधिया संबोधित करती हैं। इसमें सरकारी योजना से लाभान्वित महिलाओं को बुलाया जाता है। इस बार महिलाएं नहीं आई तो उनके स्थान पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सम्मेलन में बैठ गई ताकि श्रीमती प्रियदर्शिनी सिंधिया को भीड़ दिखाई दे और उनका मोटिवेशन बना रहे। श्रीमंत महाराज साहब के नाराज हो जाने का भी डर था। कई कार्यक्रमों में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की उपस्थिति देखी गई। कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सबके फोटो खींच लिए और चुनाव आयोग से शिकायत कर दी। कांग्रेस पार्टी का आरोप है कि चुनाव में सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग किया जा रहा है।

फोटो में हमें कुछ नहीं दिख रहा, हम तो आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की बात मानेंगे

आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत के आधार पर निष्पक्ष निर्वाचन के लिए नियुक्त असिस्टेंट रिटर्निंग ऑफिसर ने महिला एवं बाल विकास विभाग की जिला कार्यक्रम अधिकारी चंद्रसेना भिड़े को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। अपने बचाव में डीपीएम ने कार्यकर्ताओं को सामूहिक नोटिस दे डाला। जिला कार्यक्रम अधिकारी (डीपीएम) चंद्रसेना भिड़े ने बताया कि सभी कार्यकर्ताओं ने लिखित जवाब दिया है कि उस दिन वे केंद्र पर थीं। इसी आधार पर हम भी जवाब दे रहे हैं। पहचान के मामले में भिड़े ने कहा कि फोटो देखकर भी हम नहीं पहचान पा रहे हैं। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !