MP NEWS - सिवनी कलेक्टर ने BRCC सहित पांच कर्मचारियों को हटाया, चुनाव प्रचार कर रहे थे

मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में कलेक्टर ने बीआरसीसी अरूण राय, एमआईएस श्रवण साहू व डीए आपरेटर उपमा बर्वे को पद से हटकर जिला शिक्षा केंद्र में अटैच कर दिया और बीएसी मनोज नाग व गजेन्द्र बघेल की प्रतिनियुक्ति समाप्त करके मूल पद स्थापना पर भेज दिया। सभी आचार संहिता के उल्लंघन के दोषी पाए गए हैं। 

चुनाव प्रचार कर रहे थे, व्हाट्सएप पर पकड़े गए

बीआरसीसी अरूण राय एवं उनके ऑफिस की टीम चुनाव प्रचार कर रही थी। इसी दौरान उन्होंने प्राइवेट स्कूल संचालकों से कम्युनिकेशन के लिए बनाए गए व्हाट्सएप ग्रुप BRCC PRIVET SEONI में पार्टी विशेष का प्रचार किया और एक प्रत्याशी को वोट देने की अपील की। सिर्फ इतना ही नहीं उन्होंने व्हाट्सएप ग्रुप की डीपी में भी प्रत्याशी का नाम लिखा। आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत मिलने के बाद सहायक रिटर्निंग अधिकारी, लोकसभा क्षेत्र क्र. 15-बालाघाट (विस क्षेत्र क्र.115-सिवनी) द्वारा शिकायत की जांच की गई। 

सहायक रिटर्निग ऑफिसर की ओर से कलेक्टर को प्रस्तुत प्रतिवेदन में बताया गया कि, शिकायत सही पाई गई है। व्हाट्सएप ग्रुप में दिनांक 11 अप्रैल को दोपहर 2:33 बजे पॉलिटिकल पोस्ट की गई। ग्रुप की डीपी में राष्ट्रीय ध्वज लगाया गया और एक नेता का नाम लिखा गया। जांच में दोषी पाए जाने के बाद, जिला निर्वाचन अधिकारी व कलेक्टर क्षितिज सिंघल ने ग्रुप एडमिन बीआरसीसी अरूण राय, MIS श्रवण साहू व डीए आपरेटर उपमा बर्वे को जनपद शिक्षा केंद्र से हटाकर जिला शिक्षा केंद्र कार्यालय में में संलग्न कर दिया है। बीएसी मनोज नाग व बीएसी गजेन्द्र बघेल की प्रतिनियुक्ति समाप्त कर मूल पदस्थापना संस्था तत्काल प्रभाव से कार्यमुक्त कर दिया है। 

विनम्र निवेदन: 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में employee पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !