HOTEL ROYAL IMPERIA INDORE सील, कलेक्टर के निर्देश पर हुई कार्रवाई - NEWS TODAY

मध्य प्रदेश के इंदौर कलेक्टर श्री आशीष सिंह के निर्देश पर जिला प्रशासन के दल द्वारा अग्निशमन व्यवस्था नहीं करने वाले संस्थानों के विरुद्ध कार्रवाई प्रारंभ की गई है। इसी क्रम में जिला प्रशासन द्वारा अग्निशमन व्यवस्था को दुरूस्त नहीं पाये जाने पर होटल रॉयल इंपेरिया को सील कर दिया गया।

नोटिस के बाद भी व्यवस्था नहीं की

एसडीएम श्रीमती कल्याणी पाण्डे ने बताया है कि केलोद करताल में स्थित होटल रॉयल इंपेरिया को अपर्याप्त अग्नि शमन व्यवस्था होने से 28 मार्च 2024 को नोटिस जारी किया गया था परंतु आज दिनांक को पुनः निरीक्षण किए जाने पर इस होटल द्वारा अग्नि शमन व्यवस्था को दुरुस्त नहीं कराया गया। जिस पर कार्यवाही करते हुए प्रशासन एवं नगर निगम के संयुक्त अमले द्वारा होटल रॉयल इंपेरिया को सील कर दिया गया है।

इस कार्रवाई की एक दिन पहले सोमवार को, कलेक्टर श्री आशीष सिंह की अध्यक्षता में कलेक्टर कार्यालय में टीएल बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने कहा कि छतों/पेंट हाऊस में संचालित रेस्टोरेंट/बार आदि में भी अग्नि सुरक्षा प्रबंध सुनिश्चित कराये जायें। इसके लिए अधिकारी निरीक्षण कर सभी इंतजाम सुनिश्चित कराये। पूर्व में किये गये निरीक्षण के दौरान ऐसे संस्थान जिन्होंने अभी तक अग्नि सुरक्षा प्रबंध नहीं किये है, उनके संस्थान को सील करने की कार्यवाही की जाये। 

बैठक में अपर कलेक्टर श्री गौरव बेनल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री सिद्धार्थ जैन, अपर कलेक्टर श्रीमती सपना लोवंशी, श्री रोशन राय, श्री राजेन्द्र रघुवंशी तथा श्रीमती निशा डामोर सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !