English-speaking फ्री में, Google प्रेक्टिस करवाएगा, किसी को कुछ नहीं बताएगा

भारत में इंग्लिश स्पीकिंग यानी अंग्रेजी में बात करना हर कोई चाहता है लेकिन करोड़ों लोगों के पास इंग्लिश स्पीकिंग क्लास में जाने का समय नहीं है। सबसे बड़ी प्रॉब्लम यह है कि प्रेक्टिस करने के लिए परिवार में माहौल ही नहीं होता लेकिन अब फिक्र करने की जरूरत नहीं है। Google आपको प्रेक्टिस करवाएगा, किसी को कुछ नहीं बताएगा और गलती करने पर आपका मजाक भी नहीं उड़ाएगा। 

Google English Speaking Practice किसके लिए उपलब्ध

Speaking Practice नाम का यह फीचर वर्तमान में भारत, अर्जेंटीना, कोलंबिया, इंडोनेशिया, मेक्सिको और वेनेजुएला में उन लोगों के लिए उपलब्ध है जो Google Search Labs में Enrolled हैं। कुछ समय बाद सभी नागरिकों के लिए इस फीचर को रोल आउट कर दिया जाएगा। अधिकृत जानकारी में बताया गया है कि, इसके कारण लोगों को अंग्रेजी के नए शब्द सीखने में मदद मिलेगी और रोजमर्रा के कामों में उपयोग किए जाने वाले शब्द बड़ी आसानी से सबको याद हो जाएंगे। 

Google का AI chatbot आपको इंग्लिश का स्पीकर बना देगा

माना जा रहा है कि इस फीचर में एक AI chatbot हो सकता है। यही AI chatbot आपके साथ बातचीत करेगा, आपके सवालों का जवाब देगा और आपकी अंग्रेजी को करेक्ट करेगा। इस फीचर के बाद अब आपको अंग्रेजी सीखने के लिए किसी स्पीकिंग क्लास में जाने की जरूरत नहीं है। 

Google English-speaking फीचर का उपयोग करने के लिए क्या करें 

नए स्पीकिंग प्रैक्टिस फीचर का उपयोग करने के लिए, अपने डिवाइस पर Google App खोलें और ऊपरी बाएं कोने पर लैब्स आइकन पर टैप करें। यहां, आपको नया फीचर दिखाई देगा, बशर्ते यह आपके खाते पर उपलब्ध हो। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में technology पर क्लिक करें। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !