BHOPAL NEWS - चुनाव के कारण मंडी बंद नहीं होगी, सातों दिन गेहूं खरीदी चलेगी

मध्य प्रदेश में पिछले कुछ दिनों में चुनाव के नाम पर कई कृषि उपज मंडियों को बंद कर दिया गया। के कारण किसानों में नाराजगी देखी गई। अब सरकार ने फैसला लिया है कि किसी भी कृषि उपज मंडी में गेहूं उपार्जन का काम बंद नहीं होगा। छुट्टी के दिन भी गेहूं उपार्जन का काम किया जाएगा। 

BHOPAL TODAY - गेहूं उपार्जन का कार्य अब सप्ताह में 7 दिवस किया जाएगा

मध्य प्रदेश शासन के संभागीय जनसंपर्क कार्यालय भोपाल से प्राप्त जानकारी के अनुसार, रबी विपणन वर्ष 2024-25 में समर्थन मूल्य पर गेहूं उपार्जन के लिए जारी उपार्जन नीति के तहत कृषकों से गेहूं उपार्जन का कार्य सप्ताह में 5 दिवस सोमवार से शुक्रवार तक करने का प्रावधान किया गया था। जिला आपूर्ति नियंत्रक सुश्री मीना मालाकार ने बताया कि किसानों की सुविधा को दृष्टिगत गेहूं उपार्जन का कार्य अब सप्ताह में 7 दिवस सोमवार से रविवार तक उपार्जन अवधि तक किया जाएगा। 

ट्रांसफार्मर, पोल के पास ठेले न लगाएं

मध्य प्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने कहा है कि व्यापारीगण या फेरी वाले बिजली के वितरण ट्रांसफार्मर एवं पोल के आसपास हाथ ठेले या गुमठियां न लगाएं। ऐसा करने से कभी भी बड़ी दुर्घटना हो सकती है। विद्युत वितरण कंपनी का कहना है कि कईं स्थानों पर ऐसा देखने में आ रहा है, ऐसा करके लोग जहां अपनी जान को जोखिम में डाल रहे हैं, वहीं इस तरह से बिजली के खंभों या ट्रांसफार्मर से सटाकर ठेले पर सामान बेचना नियमों के विपरीत भी है। इसलिए यदि कहीं पर भी इस तरह की गतिविधियां हो रही हों तो स्वयं ही उन्हें हटा लें, अन्यथा विद्युत वितरण कंपनी को कार्रवाई करने के लिए बाध्य होना पड़ेगा। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। भोपाल के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Bhopal पर क्लिक करें।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !