MP NEWS - अतिथि विद्वानों के ट्रांसफर की समय सारिणी हुई जारी


मध्य प्रदेश के सरकारी कॉलेज में रिक्त पदों के विरुद्ध सेवा देने वाले अतिथि विद्वानों के स्थांतरण की समय सारिणी उच्च शिक्षा विभाग सतपुड़ा भवन ने जारी कर दी है। जिसके अनुसार मंत्रालय के आदेश क्रमांक फ 1/1/201/2023/38-1 भोपाल दिनांक 5.10.2023 के उल्लेख के तहत किया गया है। 

इस आदेश के अनुसार 15.3.2024 से 19.3.2024 तक कार्यरत अतिथि विद्वान च्वाइस फिलिंग कर सकते हैं फिर 22 मार्च को मेरिट जारी की जाएगी जिसके अनुसार 23 से 27 मार्च 2024 तक ज्वाइन करेंगे अतिथि विद्वान। वहीं बड़ी बात ये है पिछली बार नए अभ्यर्थियों के लिए भी लिंक ओपन की गई थी लेकिन इस बार सिर्फ कार्यरत अतिथि विद्वानो के लिए विभाग ने पत्र जारी किया है। वहीं अतिथि विद्वान महासंघ के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ अविनाश मिश्र एवं महासचिव डॉ दुर्वेश लसगरिया का सामूहिक बयान आया है,जिस पर इनका कहना है कि सरकार कार्यरत अतिथि विद्वानों के लिए स्थाई नीति बनाए साथ ही भविष्य सुरक्षित की तरफ कदम उठाए।पिछले 25 वर्षों से अतिथि विद्वानो का शोषण खत्म किया जाना चाहिए।

माननीय मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी एवं उच्च शिक्षा मंत्री एवं शीर्ष अधिकारियों को संवेदनशीलता दिखाते हुए कार्यरत अतिथि विद्वानों के हित में निर्णय लेना चाहिए और हित तभी होगा जब अतिथि विद्वान स्थाई होंगे,अलग कैडर बनेगा एवं फिक्स वेतन मिलेगा।क्योकि सरकार ने खुद कहा है कि अतिथि विद्वान ही उच्च शिक्षा की रीढ़ है अब रीढ़ की तरफ़ सरकार ध्यान दें। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !