हमें नौकरी से मत निकालो साहब, करोड़ों के कंप्यूटर भी खराब हो जाएंगे - KHULA KHAT

अपर परियोजना संचालक महोदय, समग्र शिक्षा (सेकेंडरी एजुकेशन), मैं आपका ध्यान इस ओर आकर्षित करना चाहता हूं कि लोक शिक्षण संस्थान के पत्र क्र 1040 में प्रदेश में कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर की भर्ती मेरिट के आधार पर किया जाना तय किया था। जिसका मुख्य उद्देश्य बच्चों को डिजिटल तरीके से शिक्षण कार्य संपन्न करना था। 

हमारी नियुक्ति में अवधि का उल्लेख नहीं था

जिसके परिणाम स्वरुप मध्य प्रदेश में लगभग 2590 विद्यालयों में आईसीटी इंस्ट्रक्टर की नियुक्ति की गई थी। जो कि अपना काम काफी ईमानदारी से कर रहे हैं। इस महंगाई के दौर में भी आईसीटी इंस्ट्रक्टर मात्र ₹10000 मानदेय में अपना कार्य पूर्ण ईमानदारी के साथ कर रहे थे परंतु समग्र शिक्षा अभियान के आदेश क्रमांक 65 दिनांक 7.3.2024 के माध्यम से हम सबकी सेवाएं समाप्त कर दी गई है। 31 मार्च 2024 हमारी सेवा की लास्ट डेट घोषित कर दी गई है। 

महोदय आपसे अनुरोध है कि आईसीटी इंस्ट्रक्टर की जॉइनिंग मेरिट आधार पर हुई थी एवं कम वेतन के बाद भी हम लोग अपना कार्य पूर्ण ईमानदारी से कर रहे थे, लेकिन यह 7 मार्च 2024 को जो आदेश आया उसमें हमें कार्य मुक्ति का आदेश दिया गया। श्रीमान जी निवेदन है कि इससे मध्य प्रदेश के करीब 2590 आईसीटी इंस्ट्रक्टर का भविष्य खतरे में है और जो मध्य प्रदेश शिक्षा विभाग का सपना है कि बच्चों को डिजिटल तरीके से शिक्षण कार्य संपन्न कराया जाए वह भी सपना ही रह जाएगा, क्योंकि करोड़ों रुपए खर्च करके जो कंप्यूटर और अन्य उपकरण खरीदे गए हैं, मेंटेनेंस के बिना सब खराब हो जाएंगे।

अस्तु श्रीमान जी से निवेदन है कि समग्र शिक्षा अभियान के आदेश क्रमांक 65 को रद्द कर लगभग 2590 ict इंस्ट्रक्टर के भविष्य के साथ मजाक न होने दे। 🙏निवेदक, एक निष्ठावान कर्मचारी। 

अस्वीकरण: खुला-खत एक ओपन प्लेटफार्म है। यहां मध्य प्रदेश के सभी जागरूक नागरिक सरकारी नीतियों की समीक्षा करते हैं। सुझाव देते हैं एवं समस्याओं की जानकारी देते हैं। पत्र लेखक के विचार उसके निजी होते हैं। इससे पूर्व प्रकाशित हुए खुले खत पढ़ने के लिए कृपया Khula Khat पर क्लिक करें. यदि आपके पास भी है कुछ ऐसा जो मध्य प्रदेश के हित में हो, तो कृपया लिख भेजिए हमारा ई-पता है:- editorbhopalsamachar@gmail.com 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !