Business ideas - डेढ़ लाख इन्वेस्टमेंट, ₹50000 महीने की कमाई, SK on Wheels


Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi 

जब कैपिटल इन्वेस्टमेंट कम हो और कोई स्पेशल स्किल भी ना हो तो सर्विस सेक्टर में कुछ नया करने की कोशिश करना चाहिए। यदि आप पब्लिक की प्रॉब्लम सॉल्व कर सकते हैं तो यह बात बिल्कुल पक्की है कि आप पैसा कमा सकते हैं। चलिए आज पब्लिक की एक प्रॉब्लम सॉल्व करते हैं। 

world best business opportunity ideas for beginners 

सबसे पहले अपन को 5 चीजें चाहिए। 
  1. Loader electric scooter 
  2. Laptop with high battery backup window 10
  3. Portable wireless Bluetooth printer 
  4. Foldable chair 
  5. Umbrella अथवा Canopy
इन पांचों चीजों को यदि आप एक दूसरे के साथ जोड़ दें और एक सेटअप बना दे तो आपका ONLINE SEVA KENDRA on Wheels शुरू हो जाएगा। ऑनलाइन सेवा केंद्र क्या होता है, यह बताने की जरूरत नहीं। आपने खुद भी उपयोग किया होगा। अपन ने केवल इतना चेंज किया है कि पूरा सेवा केंद्र ऑन व्हील्स ले आए हैं, यानी कहीं पर भी मूव कर सकते हैं। 

यूनिवर्सिटी में एडमिशन के समय किसी भी पेड़ के नीचे, किसी भी चाय की दुकान के पास, जहां जगह मिले वहां अपना सेवा केंद्र शुरू हो जाएगा। आपको नियमित रूप से न्यूजपेपर पढ़ना है और शहर में होने वाले इवेंट्स पर नजर रखना है। देखना है कि कहां पर भीड़ लगेगी। कहां पर लोगों को फोटोकॉपी की जरूरत पड़ेगी। कहां पर लोगों को इंटरनेट से प्रिंट आउट निकालने होंगे। कहां पर लोगों को तत्काल ऑनलाइन एप्लीकेशन करने की जरूरत पड़ेगी। यदि वहां आसपास कोई दुकान नहीं है तो आप अपना सेटअप लगा सकते हैं। शाम को काम खत्म होने के बाद, अपनी पूरी दुकान सहित अपने घर जा सकते हैं। यानी दुकान में किसी प्रकार की चोरी होने का खतरा नहीं है और दुकान का किराया भी नहीं देना पड़ेगा। 

best new unique business ideas in hindi for students 

कॉलेज स्टूडेंट्स इस बिजनेस को पार्ट टाइम भी कर सकते हैं, क्योंकि आप जानते हैं कि कई बार ₹2 की फोटो कॉपी करवाने के लिए आपको ₹10 का पेट्रोल खर्च करना पड़ा और सबसे बड़ी बात है कि सबसे इंपॉर्टेंट टाइम लिमिट में से करीब एक घंटा खर्च हुआ। आप बड़ी आसानी से प्वाइंट आउट कर सकते हैं कि कहां पर इस प्रकार के सेवा केंद्र की जरूरत होगी। आप चाहे तो दो-तीन स्टूडेंट्स पार्टनरशिपिंग में काम शुरू कर सकते हैं। एक की क्लास चल रही है तो दूसरा सर्विस सेंटर संभाल लेगा। 

business ideas for women in india 

महिलाओं के लिए ना तो स्कूटर चलाना मुश्किल काम है और ना ही कंप्यूटर चलाना। बस कमर कसने की जरूरत है। वर्किंग वूमंस को तो कैनोपी की आदत होती है लेकिन हाउसवाइफ को कमर कसनी पड़ेगी। यदि कॉन्फिडेंस थोड़ा लूज हो रहा हो तो अपने सपोर्ट के लिए कोई एम्पलाई नियुक्त कर सकते हैं। 

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्ति शासकीय कर्मचारी इसमें इन्वेस्टमेंट करके अच्छा खासा रिटर्न कमा सकते हैं। इस प्रकार की कई यूनिट बना सकते हैं और युवाओं को संविदा पर अथवा एक कर्मचारी के तौर पर नियुक्त करके अपना पूरा नेटवर्क शुरू कर सकते हैं। इसमें आपका एक ब्रांड नाम होगा। इसके कारण आपकी पहचान और सुविधाएं बढ़ जाएंगी। 

profitable business ideas in india

निश्चित रूप से यह काफी प्रॉफिटेबल बिजनेस है। किसी दुकान में ओपन किए गए एक ऑनलाइन सेवा केंद्र की तुलना में, इसकी कमाई थोड़ी ज्यादा होगी क्योंकि दुकान का किराया नहीं देना और हमेशा वहां पर उपस्थित रहना है जहां पर बिजनेस है, ग्राहक है। अपना मूल्यवान समय देने के लिए धन्यवाद। यहां क्लिक करके आप इसी प्रकार के और भी बिजनेस आईडियाज पढ़ सकते हैं। यहां क्लिक करके हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी में शामिल हो सकते हैं। कल हम आपको एक नए बिजनेस आइडिया के साथ फिर मिलेंगे इसी समय, इसी यूआरएल पर। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !