Britannia Internship - 1 दिन का काम और ₹3 लाख इनाम, इंटर्नशिप ओपन टू ऑल

Britannia Industries Limited, भारत की सबसे बड़ी फूड प्रोडक्ट कंपनी ने एक खास प्रकार की इंटर्नशिप ऑफर की है। इसके लिए कोई मिनिमम क्वालिफिकेशन की शर्त नहीं है। सिर्फ न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष निर्धारित की है। इसके अलावा किसी भी यूनिवर्सिटी या स्कूल का कोई भी विद्यार्थी, अथवा पढ़ाई छोड़ चुका स्टूडेंट भी इस इंटर्नशिप के लिए अप्लाई कर सकता है। उसे परफॉर्म करने का मौका भी मिलेगा। सिर्फ एक दिन का काम है और यदि उसने अपना काम सही तरीके से किया तो ₹300,000 लाख इनाम मिलेगा। 

Britannia One Day Internship में क्या काम करना है

इंटर्नशिप के लिए अप्लाई करने के बाद आपको प्रदर्शन के लिए बुलाया जाएगा। यहां आपको ब्रिटानिया के स्टोर पर उनके कर्मचारियों पर नजर रखना है और यदि वह "Croissant" शब्द का गलत उच्चारण करते हैं तो उन्हें ठीक करना है। यदि आपने "Croissant" शब्द का सही उच्चारण किया और ब्रिटानिया के कर्मचारियों को सही उच्चारण सीखने का ईमानदारी से प्रयास किया तो भले ही कर्मचारी सीखे या ना सीखें, आपको आपका ₹3,00,000 इनाम मिल जाएगा। 

Croissant क्या होता है 

भारतीय रेस्तरां चेन, बेकरी और फूड स्टॉल्स में मिलने वाली 'Croissant' एक फ्रांसीसी पेस्ट्री है। ये पफ पेस्ट्री, अर्धचंद्राकार आकार में बनाई जाती है। दरअसल, देश में बहुत से लोग अक्सर 'Croissant' का गलत उच्चारण करते हैं। इसको देखते हुए ब्रिटानिया ने इस अनूठी इंटर्नशिप की शुरुआत की है। ब्रिटानिया ट्रीट Croissant एक दिन की विशेष इंटर्नशिप की पहल लेकर आया है, जहां विजेता इंटर्न को सिर्फ एक दिन के काम के लिए 3 लाख रुपये दिए जाएंगे। 

Croissant का सही उच्चारण कैसे करें

इंटरनेट पर ऐसे बहुत सारे टूल्स है जिनकी मदद से आप किसी भी शब्द का सही उच्चारण सीख सकते हैं। गूगल अपने आप में परफेक्ट है। जैसा की समाचार मैं आपको पता चल चुका है कि, Croissant एक फ्रांसीसी शब्द है, इसलिए आपको इसे फ्रेंच लैंग्वेज में ही सीखना चाहिए। परफेक्शन के लिए जरूरी है कि आप इंटरनेट के एक से अधिक संसाधनों का उपयोग करें। वैसे आपकी सहूलियत के लिए बता देते हैं कि इसका सही उच्चारण (k(r)wäˈsänt) इस प्रकार होगा। कृवासेंट-क्रॉयसेंट।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !