BHOPAL NEWS - एसडीएम ने कटी फसल पर खड़े होकर फोटो खिंचवाया, कहा अतिक्रमण हटाया

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कथित अतिक्रमण के खिलाफ हुई एक करवाई, स्वयं सवालों की जद में आ गई है। कलेक्टर कार्यालय से एक खेत में कटी पड़ी फसल पर JCB के साथ खड़े एसडीएम एवं अन्य अधिकारियों का एक फोटो जारी हुआ है। इसके साथ बताया गया है कि, भारी भरकम टीम ने 5 एकड़ सरकारी भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कर लिया है। इस जमीन पर चार लोगों ने अतिक्रमण किया था। बाकी के सवाल बाद में करेंगे पहले पढ़िए भोपाल कलेक्टर कार्यालय से जारी हुई प्रेस विज्ञप्ति:- 

5 एकड़ शासकीय भूमि कराई अतिक्रमण मुक्त

भोपाल: 06 मार्च 2024, ग्राम खजूरी कला में स्थित शासकीय भूमि खसरा नंबर 720/2, रकबा 5 एकड़ शासकीय भूमि को 4 अतिक्रमणों द्वारा गेहूं की फसल बोकर किए गए अतिक्रमण को न्यायालय तहसीलदार एमपी नगर में पारित आदेश के तारतम्य में एसडीएम एमपीनगर श्री एल.के. खरे के निर्देशन में तहसीलदार एमपीनगर श्री सुनील वर्मा, नायब तहसीलदार अनामिका सर्राफ, थाना प्रभारी बिलखिरिया कुंवर सिंह मुकाती, अतिक्रमण शाखा प्रभारी नगर निगम श्री प्रीतेश गर्ग द्वारा बुधवार को 2 जेसीबी के माध्यम से हटाया गया। कार्यवाही में राजस्व विभाग, नगर निगम, पुलिस विभाग, महिला बाल विकास कर्मचारी उपस्थित रहे। शासकीय भूमि को महिला बाल विकास विभाग के सहायक संचालक श्री रामगोपाल यादव को शासकीय बिल्डिंग के निर्माण के लिए कब्जा सौंपा गया। शासकीय भूमि का बाजार मूल्य लगभग 25 करोड़ रुपए है। 

प्रशासन द्वारा जारी विज्ञप्ति से उपजे सवाल

  • कृपया फोटो को ध्यान से देखिए। गेहूं की फसल कटी हुई पड़ी है। यानी अतिक्रमणकारियों फसल काट कर ले गए। जमीन अधिग्रहण मुक्त हो गई थी। प्रशासन ने मुक्त हुई जमीन पर कब्जा कर लिया और एक बार फिर महिला बाल विकास विभाग को दे दी गई। कोई गारंटी नहीं है अगली फसल के समय फिर अधिकरण हो जाए। 
  • प्रशासन के मन में अतिक्रमणकारियों के प्रति अतिरिक्त सम्मान है। प्रेस नोट में किसी भी अतिक्रमणकारियों का नाम और पहचान नहीं लिखा। 
  • सबसे मजेदार बात यह है कि अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !