BEd कैंडीडेट्स के लिए टीच फॉर इंडिया फ़ेलोशिप, ₹23040 मासिक स्‍टाइपेंड और अन्य लाभ

यदि आपने बैचलर ऑफ़ एजुकेशन डिग्री प्राप्त कर लिए अथवा जुलाई 2024 तक आपको डिग्री प्राप्त हो जाएगी तो आप इस फेलोशिप प्रोग्राम के लिए अप्लाई कर सकते हैं। ऑनलाइन एप्लीकेशन की लास्ट डेट 17 मार्च 2024 है। 

वंचित समुदायों के बच्चों के लिए पूर्णकालिक शिक्षक

बडी फॉर स्टडी की ओर से बताया गया है कि, टीच फॉर इंडिया फेलोशिप 2024 गैर-लाभकारी संगठन, टीच फॉर इंडिया द्वारा विश्वविद्यालयों और कार्यस्थलों में कार्यरत युवा स्नातकों हेतु वंचित समुदायों के बच्चों के लिए पूर्णकालिक शिक्षक के रूप में सेवा प्रदान करने का एक अवसर है। इस फ़ेलोशिप प्रोग्राम के तहत, चयनित फ़ेलो शैक्षिक समानता अभियान के अंतर्गत आवश्यक नेतृत्व ज्ञान, कौशल एवं अनुरूप मानसिकता की खोज करेंगे।

कौन अप्लाई कर सकता है

जून/जुलाई 2024 तक की अवधि के दौरान स्नातक पाठ्यक्रम पूरा करने वाले भारतीय नागरिकों या विदेशी नागरिकता प्राप्त भारतीय (ओसीआई) के लिए उपलब्ध अवसर है। 2024 फेलोशिप समूह में शामिल होने के उद्देश्य से पहली बार आवेदन कर रहे आवेदकों के लिए मान्य होगा (जुलाई 2023 से)।

क्या मिलेगा और कहां आवेदन करें

₹23,040 का मासिक स्‍टाइपेंड (वजीफा) और अन्य लाभ मिलेंगे। ऑनलाइन आवेदन की लास्ट डेट 17 मार्च 2024 है। अधिक जानकारी एवं ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें। सिस्टम आपको रीडायरेक्ट करेगा और आपकी स्क्रीन पर teach for india की अधिकृत वेबसाइट ओपन हो जाएगी। यहीं पर टॉप पोजीशन में Apply for the 2024 Fellowship लिखा हुआ मिलेगा। 

डिस्क्लेमर:- कृपया आवेदन करने से पहले संस्था के बारे में अपने स्तर पर जांच पड़ताल कर लें। हम स्पष्ट करना चाहते हैं कि यह सरकारी कार्यक्रम नहीं है। हमें उपलब्ध कराई गई जानकारी रिक्त सीटों की संख्या और यह कार्यक्रम भारत के कितने राज्यों में कितने शहरों में संचालित होगा, कोई जानकारी नहीं है। हमने कुछ प्रश्न पूछे हैं, यदि उत्तर मिले तो इसी समाचार में अपडेट किए जाएंगे। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !