Upcoming IPO - 61 प्रतिशत रिटर्न मात्र 5 दिन में, 14 साल पुरानी कंपनी का GMP Trend

यदि आप स्टॉक मार्केट में मात्र 5 दिन में 61% रिटर्न कमाना चाहते हैं तो आपको इस कंपनी की स्टडी करनी चाहिए। 14 साल पुरानी ट्रैवल कंपनी है। भारत के 130 शहरों में कारोबार फैला हुआ है। 784 कर्मचारी कंपनी के Payroll पर काम करते हैं। पिछले 1 साल में कंपनी के प्रॉफिट में 172 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई है। 

Wise About Travel India Limited in Hindi 

वाइज ट्रैवल इंडिया लिमिटेड की स्थापना सन 2009 में हुई थी। Mr. Ashok Vashist, Ms. Hema Bisht, and Mr. Vivek Laroia. इसके प्रमोटर हैं। जैसा कि नाम से स्पष्ट है यह एक ट्रैवल कंपनी है। मूल रूप से लोगों को  किराए पर कार देने का काम करती है। कंपनी ने दावा किया है कि भारत के 130 शहरों में वह सेवा उपलब्ध करा रही है। बताया गया है कि, WTI विभिन्न प्रकार की किराये की कारें प्रदान करता है, जिसमें कार्यकारी कारें, लक्ज़री कारें, कोच, एसयूवी और सेडान शामिल हैं।

कंपनी की ओर से यह भी दावा किया गया है कि दिल्ली एनसी, मुंबई, पुणे, हैदराबाद, बैंगलोर, चेन्नई, चंडीगढ़, अहमदाबाद, गुवाहाटी, जयपुर और कोलकाता जैसे शहरों में सेवाएं प्रदान करती है। कंपनी के पोर्टफोलियो में नोकिया, इंडिग्रीड, अमेज़ॅन, माइक्रोसॉफ्ट, टेस्को, वेदांता, इंडिगो, आरबीएस, कोकाकोला अमेरिकन एक्सप्रेस, रेनॉल्ट, लिंक्डइन, हिताची, चेलि, सैपिएंट, पैनासोनिक आदि ग्राहक शामिल हैं। 

Wise Travel India Limited Financial Information

  • कंपनी की संपत्ति लगभग 53 करोड़ से बढ़कर 121 करोड़ हो गई है। 
  • कंपनी का रेवेन्यू 44 करोड़ से बढ़कर 249 करोड़ हो गया है। 
  • Net Worth 24 करोड़ से बढ़कर 40 करोड़। 
  • Reserves and Surplus लगभग 22 करोड़ से बढ़कर 37 करोड़। 
  • बैंक लोन और बाजार की उधारी 56 लाख से बढ़कर 17 करोड़। 
उपरोक्त सभी आंकड़े फाइनेंशियल ईयर क्लोजिंग डेट 31 मार्च 2021 और 31 मार्च 2023 के हैं। सरलता से समझने के लिए लगभग कर दिए गए हैं। कंपनी की ओर से दावा किया गया है कि पिछले 1 साल में उसका रेवेन्यू 178.67% और प्रॉफिट आफ्टर टैक्स 172.5% बढ़ गया है। 

WTI Cabs IPO open closing listing date 

  • कंपनी का आईपीओ दिनांक 12 फरवरी को ओपन होगा। 
  • आईपीओ की क्लोजिंग डेट 14 फरवरी 2024 है। 
  • अलॉटमेंट 15 फरवरी और रिफंड 16 फरवरी को होंगे। 
  • डिमैट अकाउंट में शेयर क्रेडिट 16 फरवरी को होंगे। 
  • नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टिंग की तारीख 19 फरवरी घोषित की गई है। 

WTI Cabs IPO issue price lot size investment 

  • Face Value ₹10 per share
  • Price Band ₹140 to ₹147 per share
  • Lot Size 1000 Shares 
  • Investment ₹147,000 

WTI Cabs IPO GMP Trend

कंपनियों की ओर से दिनांक 2 फरवरी को आईपीओ प्राइस 147 रुपए घोषित किए गए। ग्रे मार्केट के विशेषज्ञ कंपनी की कुंडली में भविष्य की संभावनाओं का अध्ययन पहले ही कर चुके थे। इसीलिए इश्यू प्राइस घोषित होने से पहले ही ₹52 GMP घोषित कर दिया गया था। 2 फरवरी को आईपीओ प्राइस घोषित होते ही GMP बढ़कर ₹90 कर दिया गया। विशेषज्ञों का मानना है कि इस कंपनी के शेयर्स की डिमांड पहले ही दिन से काफी अच्छी रहेगी। इसके चलते Estimated Listing Price 237 रुपए हो जाएगा। यानी आईपीओ सब्सक्राइब करने वालों को लिस्टिंग वाले दिन 61% से ज्यादा का मुनाफा हो जाएगा। 

डिस्क्लेमर:- कृपया इन्वेस्टमेंट का डिसीजन बनाने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह मशवरा जरूर करें एवं हमेशा ध्यान रखें कि स्टॉक मार्केट में जब आप इन्वेस्ट करते हैं तो उसका सारा जोखिम हमेशा सिर्फ आपका होता है।

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !