ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लोकसभा चुनाव का टिकट मांगा, गुना शिवपुरी सीट से लड़ेंगे - MP NEWS

ताजा समाचार मिला है कि केंद्रीय मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लोकसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है। उन्होंने गुना शिवपुरी लोकसभा सीट से भाजपा का टिकट मांगा है। उल्लेखनीय है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में इसी सीट से श्री सिंधिया चुनाव हार गए थे। तब श्री सिंधिया कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी थे। इस बार भाजपा के प्रत्याशी होंगे। श्री सिंधिया वर्तमान में राज्यसभा सदस्य हैं एवं उनका कार्यकाल शेष है। यदि वह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ते तब भी अगली सरकार में मंत्री बने रह सकते हैं।

गुना शिवपुरी के सांसद डॉ केपी यादव का क्या होगा 

एक प्रश्न का उत्तर लंबे समय से तलाशा जा रहा है कि यदि केंद्रीय मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना शिवपुरी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे तो इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी के सांसद डॉक्टर के पी यादव का क्या होगा। इसका उत्तर तलाशने के लिए यदि विधानसभा चुनाव 2023 का फ्लैशबैक प्ले करें तो, एक सीन आता है जिसमें भारतीय जनता पार्टी ने डॉक्टर केपी यादव से विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए कहा था। डॉक्टर यादव ने पार्टी का प्रस्ताव ठुकरा दिया था। भाजपा में जो व्यक्ति पार्टी का प्रस्ताव ठुकरा देता है, उसका क्या होता है। वही डॉक्टर के पी यादव का होगा। 

सिंधिया के खिलाफ हाईकोर्ट वाली याचिका खारिज

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के तीन साल पुराने राज्यसभा नामांकन के विरोध में लगी कांग्रेस नेता पूर्व मंत्री डॉ. गोविंद सिंह की चुनाव याचिका पर गुरुवार को सुनवाई हुई, जिसके बाद हाई कोर्ट ने याचिका को खारिज कर दिया। दरअसल यह याचिका सिंधिया के निर्वाचन को चुनौती देते हुए दायर की गई थी। इस याचिका में आरोप लगाया गया था कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राज्यसभा के निर्वाचन के दौरान नामांकन पत्र दाखिल करते समय कुछ तथ्य छिपाए हैं।

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !