MP NEWS - ज्योतिरादित्य सिंधिया का लक्ष्य लोकसभा या कुछ और, यहां पढ़िए

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एक बार फिर कुछ ऐसा बयान दे दिया जिसके कई अर्थ निकलते हैं। उन्होंने शनिवार को बयान दिया, स्वभावी के सोमवार तक तो चर्चा रहेगी। सवाल बड़ा सिंपल था, क्या आप ग्वालियर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे लेकिन जवाब सिंपल नहीं था। श्री सिंधिया ने कहा कि, यह बात सही है कि ग्वालियर-चंबल मेरी प्राथमिकता में रहता है। किंतु मेरा पूरा फोकस समूचे प्रदेश की उन्नति पर होता है। 

ज्योतिरादित्य सिंधिया क्या लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे

एक बार फिर प्रश्न उपस्थित हो गया है कि श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ेंगे या नहीं। 2019 के चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े थे। कहते हैं कि उसे समय तत्कालीन मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने उनकी काफी चिंता की थी। फिर क्या हुआ सबको पता है लेकिन अब श्री सिंधिया भाजपा में है और एक बार फिर देश में मोदी के नाम की लहर चल रही है। फिर क्या कारण है कि श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया चुनाव लड़ने के सवाल पर स्पष्ट जवाब नहीं देते। श्री सिंधिया के मन की बात को अपना बयान बनाने वाली डबरा की महिला नेता श्रीमती इमरती देवी ने ग्वालियर में कहा कि, वह लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए तैयार है। यानी श्री सिंधिया ने अब तक स्वयं चुनाव लड़ने का मन नहीं बनाया है। 

मेरा फोकस मध्य प्रदेश से क्या तात्पर्य है

श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया केंद्रीय मंत्री हैं। चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि, "मेरा पूरा फोकस समूचे प्रदेश की उन्नति पर होता है"। इस लाइन के बड़े गहरे अर्थ निकलते हैं। क्षेत्रीय नेता होने के नाते वह ग्वालियर चंबल संभाग के लिए ऐसा कह सकते हैं परंतु केंद्रीय मंत्री होने के नाते उनका फोकस केवल मध्य प्रदेश कैसे हो सकता है। कहीं ऐसा तो नहीं कि "मेरा फोकस मध्य प्रदेश" बयान केंद्रीय मंत्री ने नहीं बल्कि भारतीय जनता पार्टी के युवा नेता ने दिया है। कहीं ऐसा तो नहीं कि श्री सिंधिया लोकसभा चुनाव तक का इंतजार कर रहे हैं। कहीं ऐसा तो नहीं कि  श्री सिंधिया को लोकसभा चुनाव तक का इंतजार करने के लिए कहा गया है। 

हम सब जानते हैं कि, श्यामला हिल्स में मकान नंबर 6, अपने नाम पर आवंटित करवाना, कैलाशवासी माधवराव सिंधिया का सपना रहा है और श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी चाहते हैं कि उनके वोटर कार्ड पर, पते के स्थान पर मकान नंबर 6, श्यामला हिल्स भोपाल लिखा हो। ✒️ उपदेश अवस्थी

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !