Stock Market - चार कंपनियों के IPO ओपन, 7 दिन में 70% तक रिटर्न GMP Trend

भारत के शेयर बाजार से यदि आपको अगले 7 दिनों में अपना इन्वेस्टमेंट पर लगभग 70% तक रिटर्न चाहिए तो आपको आज ओपन हुए चार कंपनियों के आईपीओ को स्टडी करना होगा। ग्रे मार्केट के अनुसार 9% से लेकर लगभग 70% तक रिटर्न की उम्मीद है। 

Baweja Studios Limited IPO GMP Trend

भौकाल वेब सीरीज शहीद कई पंजाबी और हिंदी वेब सीरीज एवं फिल्में बनाने वाली कंपनी को ग्रे मार्केट में अच्छा सम्मान मिला है। यहां क्लिक करके कंपनी के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। कंपनी ने अपना आईपीओ प्राइस ₹180 घोषित किया है लेकिन ग्रे मार्केट के विशेषज्ञों का मानना है कि, शेयर बाजार में इस कंपनी के शेयर्स की डिमांड, कंपनी मैनेजमेंट की उम्मीद से ज्यादा रहेगी। इसलिए Baweja Studios Limited SHARE की कीमत में लिस्टिंग वाले दिन ₹25 की वृद्धि होगी। Baweja Studios का आईपीओ 205 रुपए पर लिस्ट होगा। यदि यह पूर्वानुमान सही निकला तो इस आईपीओ को सब्सक्राइब करने वालों को लगभग 14% का फायदा होगा। 

Megatherm Induction Limited IPO GMP Trend 

बड़े-बड़े स्टील प्लांट के लिए उपकरण और कई प्रकार के सॉल्यूशंस बनाने वाली कंपनी का आईपीओ लिस्ट होने से पहले ही स्टॉक मार्केट में इसके शेयर्स की डिमांड बढ़ने लगी है। यहां क्लिक करके कंपनी और आईपीओ के बारे में विस्तार से पढ़ सकते हैं। कंपनी मैनेजमेंट ने ₹10 मूल्य के शेयर के लिए 108 रुपए मांगे हैं परंतु ग्रे मार्केट की विशेषज्ञों का कहना है कि, स्टॉक मार्केट में इस कंपनी के शेयर की लिस्टिंग प्राइस 183 रुपए होगी। यानी आईपीओ सब्सक्राइब करने वाले को लगभग 70% का फायदा होगा। 

Harshdeep Hortico Limited IPO GMP Trend 

रोटो मोल्डेड फर्नीचर, Pots and Planters बनाने वाली कंपनी का आईपीओ ओपन हो चुका है। यहां क्लिक करके कंपनी और आईपीओ के बारे में विस्तार से पढ़ सकते हैं। मैनेजमेंट ने ₹10 मूल्य के शेयर के लिए 45 रुपए की मांग की है। ग्रे मार्केट के विशेषज्ञों का मानना ही कि, कंपनी मैनेजमेंट द्वारा तय की गई कीमत सही है। स्टॉक मार्केट में इस कंपनी की लिस्टिंग प्राइस 45 रुपए से अधिक नहीं होगी। 

Mayank Cattle Food Limited IPO GMP Trend 

जानवरों के लिए पौष्टिक भोजन बनाने वाली कंपनी का आईपीओ ओपन हो गया है। 31 मार्च 2020 की स्थिति में कंपनी का प्रॉफिट आफ्टर टैक्स 131 करोड़ था। कंपनी ने दावा किया है कि पिछले 1 साल में उसका रिवेन्यू 4.15% काम हुआ है लेकिन profit after tax (PAT) 64.45% बढ़ गया है। शायद यही कारण है कि ग्रे मार्केट में इस कंपनी के लिए 9% से अधिक का प्रीमियम घोषित किया गया है। इसका अर्थ हुआ की कंपनी का आईपीओ सब्सक्राइब करने वाले को लगभग 9% का प्रॉफिट हो सकता है। 

डिस्क्लेमर:- कृपया इन्वेस्टमेंट का डिसीजन बनाने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह मशवरा जरूर करें एवं हमेशा ध्यान रखें कि स्टॉक मार्केट में जब आप इन्वेस्ट करते हैं तो उसका सारा जोखिम हमेशा सिर्फ आपका होता है। 

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !