Business ideas - ना दुकान ना मशीन, 1 लाख के आईपैड से सवा लाख महीने की कमाई

Low investment high profit startup small business ideas in India 

यह एक ऐसा न्यूज़ स्टार्टअप बिजनेस है जो पिछले 3 साल से लगातार लगभग 20% की ग्रोथ कर रहा है। इसमें आपको ना तो कोई दुकान खोलनी है और ना ही कोई मशीन इंस्टॉल करनी है। बस एक आईपैड लेना है और बाजार में निकल जाना है। सवा लाख रुपए महीने की कमाई तो आसानी से हो जाएगी। अपने प्रॉफिट को रिइन्वेस्ट करके बड़ा बिजनेस बना सकते हैं। 

business opportunities in india 

भारत में करीब 10 साल पहले Modular kitchen काफी हाई डिमांड में था। लोग अपने पुराने रसोई घर को Modular kitchen में बदल रहे थे। अब स्थिति यह है कि जो भी नया घर बनता है उसमें Modular kitchen जरूर होता है। बाजार में सर्वे करके देख लीजिए, जिन लोगों ने शुरुआती साल में Modular kitchen बनाने का काम किया, उन्होंने सबसे ज्यादा प्रॉफिट कमाया है। आप कंपटीशन आ गया है, इसलिए प्रॉफिट मार्जिन कम हो गया है। अपन को Modular kitchen का काम नहीं करना लेकिन Modular bathroom का काम करना है। आज की स्थिति में यह एक ग्रोइंग बिजनेस है। 2022 में इसका मार्केट साइज 3200 करोड रुपए था और 2028 में 5600 करोड रुपए पहुंच जाने का अनुमान है। 

इसके लिए आपको कोई बड़ा इन्वेस्टमेंट नहीं करना है। सबसे पहले उन कंपनियों से कांटेक्ट करना है जो Modular bathroom के लिए प्रोडक्ट्स बनाने का काम करती है। यहां हम कुछ कंपनियों के नाम बता रहे हैं परंतु अब अपने लिए सही कंपनी का चुनाव अपने विवेक और रिसर्च के आधार पर करना। इसके बाद आपको माड्यूलर बॉथरूम के फोटोग्राफ कलेक्ट करने हैं और ऑनलाइन एवं ऑफलाइन मार्केटिंग करना शुरू कर देना है। जैसे ही किसी की इंक्वारी आएगी, आपको अपना आईपैड लेकर पहुंचना है। फॉर्मल ड्रेस और बाकी सब कुछ बताने की जरूरत नहीं है आप खुद समझदार हैं। आपका प्रेजेंटेशन आपको ऑर्डर दिलाएगा। 

अपनी पॉकेट से पूंजी लगाने की जरूरत नहीं है। पूरा आर्डर अपनी कंपनी को रेफर कर दीजिए। इसके बदले में आपको कमीशन मिलेगा। 3 महीने बाद जब भी आर्डर मिले कंपनी से माल खरीद कर, अपने मजदूरों के माध्यम से काम शुरू कीजिए। जैसा कि पहले ही बताया है, अपने प्रॉफिट को इन्वेस्ट करके माल खरीदना शुरू कर दीजिए। अधिकतम 1 साल के भीतर आप अपने शहर का सबसे शानदार माड्यूलर बॉथरूम लोकल ब्रांड बन जाएंगे। 

माड्यूलर बॉथरूम बनाने वाली बड़ी कंपनियां 

  • Kohler India
  • American Standard India
  • Toto India
  • LIXIL India
  • Roca India
  • Duravit India
  • Hansgrohe India
  • Grohe India
  • Geberit India

youth entrepreneurship ideas in india 

युवा लड़के लड़कियां जिन्होंने ग्रेजुएट अथवा पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री प्राप्त कर ली है। MBA या इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी कर ली है। तो आपके लिए यह स्टार्टअप न्यू बिजनेस आइडिया काफी फायदेमंद हो सकता है। यदि आपके पास इन्वेस्टमेंट नहीं है तो जैसा कि बताया गया है सबसे पहले कमीशन पर काम शुरू कीजिए और यदि आपके पास इन्वेस्टमेंट है तो अपने शहर का मार्केट साइज पता करके इन्वेस्टमेंट प्लान कीजिए, क्योंकि इस सेक्टर में आने वाले सालों में कही ग्रंथ होने वाली है। 

business ideas for women in india 

घर कैसा भी हो लेकिन महिला के लिए उसके अभिमान का प्रतीक होता है। वह अपने घर को सबसे अच्छा बना कर रखना चाहती है। एक महिला की बात, दूसरी महिला बड़ी आसानी से समझ लेती है और एक महिला ही दूसरी महिला को कन्वेंस कर सकती है। घरेलू हाउसवाइफ महिलाओं के लिए बिजनेस वूमेन बनने का यह शानदार मौका है, क्योंकि माड्यूलर बॉथरूम के रास्ते में महिलाएं ही सबसे बड़ी बाधा होती हैं। यदि आपने महिलाओं को कन्वेंस कर लिया तो आपका बिजनेस किसी भी दूसरे पुरुष की तुलना में कहीं ज्यादा होगा। 

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्ति शासकीय कर्मचारी यदि किसी बिजनेस में निवेश करना चाहते हैं तो उनके लिए यह एक हाई प्रॉफिट बिजनेस अपॉर्चुनिटी है। प्राइम लोकेशन पर दुकान खोली। किसी भी प्रतिष्ठित कंपनी की डीलरशिप ले सकते हैं। फ्रेंचाइजी ले सकते हैं। या फिर काफी अच्छे डिस्काउंट पर माल खरीद कर अपने शहर में मॉड्यूलर बाथरूम बनाने का काम शुरू कर सकते हैं।

profitable business ideas in india 

माड्यूलर बॉथरूम में फिलहाल 40% प्रॉफिट मार्जिन चल रहा है। बड़े पैमाने पर काम करने वाले व्यापारियों को 70% तक प्रॉफिट मार्जिन मिल रहा है। एक माड्यूलर बॉथरूम की कीमत कम से कम डेढ़ लाख रुपए होती है। यदि आपको 30% कमीशन भी मिला तो एक बाथरूम से आपकी कमाई 45000 रुपए होगी। यदि 1 महीने में सिर्फ तीन आर्डर कलेक्ट किए तो आपकी कमाई 135000 हो जाएगी। यह मिनिमम है जबकि आप न्यूनतम कमीशन पर काम कर रहे हैं और कोई पूंजी नहीं लगाई है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !