Stock Market - मात्र 7 दिन में 64% तक मुनाफा चाहिए तो इन 5 कंपनियों के IPO स्टडी करें

भारत के शेयर बाजार में जहां एक और तरफ मुनाफा वसूली चल रही है। सेंसेक्स और निफ्टी का ग्राफ डाउन हो रहा है वहीं दूसरी तरफ इसी स्टॉक मार्केट में आज कंपनियों की आईपीओ ओपन हो गए हैं। यदि आप इनमें शॉर्ट टर्म के लिए इन्वेस्ट करना चाहते हैं तो मात्र 7 दिन में 78% तक मुनाफा की संभावना है। ग्रे मार्केट की ओर से तीन कंपनियों को फाइव स्टार फायर रेटिंग दी गई है। तीनों का GMP Trend 50% से अधिक है। 

Qualitek Labs IPO GMP Trend

Qualitek Labs Limited ने ₹10 बेसिक मूल्य का शेयर ₹100 में ऑफर किया है। Lot Size 1200 Shares है। यानी एक व्यक्ति को कम से कम 120000 रुपए इन्वेस्टमेंट करना होगा। 31 मार्च 2023 की स्थिति में कंपनी का प्रॉफिट आफ्टर टैक्स लगभग 3 करोड रुपए था और कंपनी पर बैंक लोन एवं बाजार की अन्य उधारी मिलकर 23 करोड रुपए था। शायद यही कारण है कि ग्रे मार्केट में इस कंपनी के शेयर को कोई प्रीमियम नहीं मिला। यदि आप इस कंपनी के प्रमोटर्स Alok Kumar Agarwal, Antaryami Nayak, Kamal Grover, and TIC Services Private Limited को व्यक्तिगत रूप से जानते हैं और विश्वास है कि यह सब लोग शेयर बाजार से इन्वेस्टमेंट मिलने के बाद कंपनी को नई ऊंचाइयों तक ले जा सकते हैं, तो आप इसमें लॉन्ग टर्म इन्वेस्टमेंट कर सकते हैं। फिलहाल ग्रे मार्केट के विशेषज्ञों का मानना है कि Estimated Listing Price ₹100 से ज्यादा नहीं होगी। 

Euphoria Infotech India IPO GMP Trend

Euphoria Infotech India Limited ने दिनांक 16 जनवरी को अपना आईपीओ प्राइस ₹100 घोषित किया और इसी के साथ GMP ₹20 का ऐलान कर दिया गया। 17 जनवरी को प्रीमियम बढ़कर 30 रुपए और 18 जनवरी को ₹50 कर दिया गया है। स्टॉक मार्केट में इस कंपनी के शेयर की Estimated Listing Price ₹150 मानी गई है। यदि यह पूर्वानुमान सही निकलता है तो इस आईपीओ को सब्सक्राइब करने वाले लोगों को मात्र 7 दिनों में 50% रिटर्न मिलने की संभावना है। आईपीओ दिनांक 23 जनवरी 2024 को क्लोज होगा और लिस्टिंग की तारीख 29 जनवरी 2024 है। 

Konstelec Engineers IPO GMP Trend

Konstelec Engineers Limited के डॉक्यूमेंट को ग्रे मार्केट में कई बार स्टडी किया गया। इसके प्रमोटर्स Mr. Biharilal Ravilal Shah and Mr. Amish Biharilal Shah की लाइफ और बिजनेस स्ट्रेटजी का एनालिसिस किया गया। यह प्रक्रिया 13 जनवरी से लगातार जारी है। ग्रे मार्केट के इन्वेस्टर्स का विश्वास इस कंपनी पर हर दिन बढ़ता चला जा रहा है। 
  • 13 जनवरी को आईपीओ प्राइस ₹70 घोषित किया गया। 
  • 14 जनवरी को पहली बार ₹8 प्रीमियम घोषित किया गया। 
  • 17 जनवरी को कुछ नई बातों का पता चला और प्रीमियम की राशि बढ़ाकर ₹20 कर दी गई। 
  • 18 जनवरी को 45 रुपए प्रीमियम घोषित कर दिया गया। 
कंपनी का आईपीओ 19 जनवरी को ओपन हो रहा है 23 जनवरी को क्लोज होगा और 29 जनवरी को स्टॉक मार्केट में लिस्टिंग हो जाएगी। यदि 18 जनवरी के प्रीमियम को आधार मानकर चलें तो 19 से 23 जनवरी के बीच जो कोई भी इस कंपनी के आईपीओ को सब्सक्राइब करने के लिए इन्वेस्ट करेगा। उसे मात्र 7 दिनों में 64% से अधिक रिटर्न मिलने की संभावना है। 

EPACK Durable IPO GMP Trend

EPACK Durable Limited ने दिनांक 16 जनवरी को आईपीओ प्राइस ₹230 घोषित किया है। दिनांक 17 जनवरी को ₹15 प्रीमियम और 18 जनवरी को 31 रुपए प्रीमियम का ऐलान किया गया। कंपनी का आईपीओ 19 जनवरी को ओपन, और क्लोजिंग डेट 23 जनवरी है। स्टॉक मार्केट में लिस्टिंग की तारीख 29 जनवरी 2024 घोषित की गई है। यदि ग्रे मार्केट के इस कैलकुलेशन पर विश्वास करें तो इस आईपीओ को सब्सक्राइब करने पर 7 दिन में 13% से अधिक रिटर्न मिलने की संभावना है। 

Lawsikho IPO GMP Trend

Addictive Learning Technology Limited IPO पर ग्रे मार्केट में काफी स्टडी चल रही है। कंपनी ने दिनांक 6 जनवरी को अपना आईपीओ प्राइस 140 रुपए घोषित कर दिया था। इसके बाद प्रीमियम की राशि 45 रुपए से बढ़ते हुए 125 रुपए तक पहुंची और फिर उसमें करेक्शन करके 109 रुपए का ऐलान किया गया है। वर्तमान में पांच कंपनियों की आईपीओ ओपन है। इन सब में सबसे ज्यादा रिटर्न की उम्मीद इसी कंपनी से जताई जा रही है। मात्र 7 दिनों में लगभग 78% मुनाफे की संभावना है। आईपीओ की क्लोजिंग डेट 23 जनवरी और लिस्टिंग की तारीख 29 जनवरी है। 

डिस्क्लेमर:- कृपया इन्वेस्टमेंट का डिसीजन बनाने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह मशवरा जरूर करें एवं हमेशा ध्यान रखें कि स्टॉक मार्केट में जब आप इन्वेस्ट करते हैं तो उसका सारा जोखिम हमेशा सिर्फ आपका होता है। 

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !