MP WEATHER FORECAST - 11 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट, 8 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी

पृथ्वी के उत्तरी क्षेत्र में स्थित समुद्र से उठे तूफानी बादल हिमालय पार करके मध्य प्रदेश के आसमान में छा चुके हैं। सोमवार की रात मध्य प्रदेश के कई जिलों में घना कोहरा देखा गया। मौसम विभाग ने 11 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट और आठ जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। मतलब कोहरा होने की स्थिति में घर से बाहर निकलने एवं वाहन चलाने से मना किया गया है। 

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान - 11 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, अशोक नगर, दतिया, भिंड, मुरैना, श्योपुर, छतरपुर, टीकमगढ़ एवं निवाड़ी में अत्यधिक घना कोहरा छाया रहेगा। इसके कारण विजिबिलिटी 50 मीटर से भी काम हो जाएगी। यानी इस स्थिति में कोई भी वाहन नहीं चलाया जा सकता है। अति आवश्यक होने की स्थिति में केवल पैदल चला जा सकता है। मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। नागरिकों से अपील की गई है कि कोहरा होने की स्थिति में, सभी प्रकार की यात्राएं स्थगित कर दें। जब तक विजिबिलिटी 500 मी या इससे अधिक नहीं हो जाती तब तक किसी भी प्रकार का वाहन नहीं चलाएं। 

मध्य प्रदेश के आठ जिलों के लिए कोहरा का येलो अलर्ट

उपरोक्त के अलावा सीहोर, भोपाल, रतलाम, उज्जैन, रीवा, मऊगंज, मंडला और सागर जिलों के लिए रियल येलो अलर्ट जारी किया गया है। यानी घना कोहरा होने की स्थिति में किसी भी प्रकार का वाहन नहीं चलाएं। जहां पर है वहीं पर रुक जाएं और कोहरा कम होने का इंतजार करें। 

कोल्ड डे

मध्य प्रदेश मौसम समाचार - ग्वालियर सीवियर कोल्ड-डे

प्रातः 08:30 बजे के प्रेक्षण पर आधारित मौसम सारांश- पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के सभी संभागों के जिलों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहा। ग्वालियर में तीव्र शीतल दिन रहा। खजुराहो (छतरपुर) में शीतल दिन रहा। ग्वालियर, निवाड़ी, टीकमगढ़, अशोकनगर, पूर्वी शिवपुरी, विदिशा, राजगढ़ और भोपाल में घने कोहरे के साथ कहीं-कहीं पर अतिघना कोहरा रहा; गुना, भिंड, दतिया, श्योपुर कलां, पश्चिमी शिवपुरी, नीमच, मंदसौर, रतलाम, उज्जैन, आगर, शाजापुर, देवास, झाबुआ, उत्तरी धार, उत्तरी इंदौर, बड़वानी, सीहोर, रायसेन, सागर, छतरपुर, पन्ना, दमोह, सतना, रीवा, मऊगंज, नरसिंहपुर और मंडला में हल्के कोहरे के साथ कहीं-कहीं पर मध्यम कोहरा रहा। 

न्यूनतम दृशयता सुबह के समय भोपाल-एयरपोर्ट पर 10 मीटर; ग्वालियर में 100 मीटर (प्रातः काल); टीकमगढ़ में 50-200 मीटर; दमोह एवं खजुराहो में 200 मीटर, गुना, रतलाम, उज्जैन, शिवपुरी, सागर, रीवा और मंडला में 200-500 मीटर; एवं दतिया जिलों में 500 मीटर दर्ज की गई। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !